×

गलियाकोट के कोरोना प्रभावित कॉलोनी में कर्फ्यू

3 कोरोना पॉजिटिव केस आने पर गलियाकोट के मोहम्मदिया कॉलोनी में लगाया कर्फ्यू

 

सूरत से लौटी महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब उसके संपर्क आई 2 और महिला पॉजिटिव आई है। दोनों महिला संक्रमित महिला के बेटे की शादी में भी शामिल हुई थी

उदयपुर 3 दिसंबर 2021। संभाग के डूंगरपुर जिले के गलियाकोट कस्बे मोहम्मदिया कॉलोनी में दो दिनों में 3 महिला कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कर्फ्यू लगा दिया है। गलियाकोट एसडीएम विनीत सुखाड़िया ने शुक्रवार शाम को कर्फ्यू के आदेश जारी किए है। 

कर्फ्यू क्षेत्र में दुकान, सब्जी वाले सभी को बंद रखा गया है ताकि संक्रमण आगे नहीं फैले। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में घर-घर सर्वे करते हुए संपर्क में आए लोगों की पहचान करते हुए दवाई दी जा रही है।

उल्लेखनीय है की दो दिन पहले गलियाकोट के मोहम्मदिया कॉलोनी से एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई थी। महिला 8 दिन पहले ही सूरत से अपने घर लौटी थी। 26-27 नवम्बर को बेटे की शादी भी करवाई। जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। महिला पॉजिटिव आने के बाद इलाज के लिए सूरत हॉस्पिटल चली गई। सूरत से लौटी महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब उसके संपर्क आई 2 और महिला पॉजिटिव आई है। दोनों महिला संक्रमित महिला के बेटे की शादी में भी शामिल हुई थी। 3 संक्रमित केस सामने आने के बाद प्रशासन ने मोहम्मदिया कॉलोनी के आस-पास के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है।

स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को गलियाकोट मोहम्मदिया कॉलोनी में बड़े पैमाने पर सैंपलिंग करवाते हुए 230 सैंपल लिए थे। सैंपल की रिपोर्ट शुक्रवार देर शाम आई है। जिसमें मोहम्मदिया कॉलोनी की 2 ओर महिला संक्रमित पाई गई है। गलियाकोट सीएचसी के डॉ. जाखड़ के साथ नर्सिंगकर्मियों की टीम संक्रमित महिलाओं के घरों पर पहुंची और दवाई देकर होम आइसोलेट किया। संक्रमित महिला के परिवार के सदस्यों के एक बार फिर सैम्पल लिए जाएंगे।

source: bhaskar.com