×

अमराई घाट पर बोली लगाने वाले नहीं मिले, देवस्थान विभाग ने निरस्त किया टेंडर

जल्द ही नए सिरे टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे - जतिन गाँधी सहायक आयुक्त देवस्थान विभाग

 

उदयपुर 4 मार्च 2023। देवस्थान विभाग की तरफ से शुक्रवार को होने वाले अमराई घाट (मांजी का घाट) के लिए आयोजित होने वाली ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया के तहत कोई निविदा नहीं आने पर इसे निरस्त करना पड़ा। 

देवस्थान विभाग ने अमराई घाट पर टिकट व्यवस्था जारी रखने के लिए वर्ष 2023-24 के लिए टेंडर निकाला था। उक्त टेंडर के लिए सालभर के लिए 60 लाख रुपये निर्धारित किये गए थे। इस टेंडर में नियमो को स्पष्ट करने के साथ ही वर्ष 2023-2024 के लिए अमराई घाट पर जाने के लिए हेतु प्रवेश शुल्क भारतीय नागरिको के लिए 10 रूपये से बढाकर 20 रूपये (मोबाईल फोन सहित) तथा विदेशी नागरिको के लिए 50 रूपये से बढाकर 100 रूपये (मोबाइल फोन सहित) किया गया था। जबकि प्री वेडिंग शूट ( कैमरा, मोबाइल, ड्रोन आदि किसी भी माध्यम से) के लिए 4000 रूपये से घटाकर 3000 रूपये कर दिया गया था। 

वहीँ प्री वेडिंग शूट के लिए अधिकतम 10 लोग अनुमत करते हुए 3000 रूपये में 10 लोगो का प्रवेश शुल्क भी शामिल किया था। इसी प्रकार सामान्यतया फोटो कैमरा द्वारा फोटो लेने पर 200 रूपये शुल्क तय किया था।  मोबाइल से फोटोग्राफी करने पर कोई शुल्क नहीं लगाया गया था। 

संभवतया विभाग की तरफ से टेंडर की न्यूनतम राशि (60 लाख रूपये सालाना) अधिक होने से किसी भी संवेदक ने टेंडर प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। ऐसे में देवस्थान विभाग को टेंडर प्रक्रिया को निरस्त करना पड़ा। 
 
एक भी निविदा प्राप्त नहीं होने टेंडर निरस्त कर दिया गया। जल्द ही नए सिरे टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे - जतिन गाँधी सहायक आयुक्त देवस्थान विभाग