×

हिरण मगरी हाडी रानी चौराहे से जड़ाव नर्सरी तक शुरू होगा विकास कार्य

महापौर, उदयपुर ग्रामीण विधायक ने किया मौका निरीक्षण
 

उदयपुर 20 मई 2024। नगर निगम द्वारा शहर के उपनगरीय क्षेत्र हिरण मगरी में हाड़ी रानी चौराहे से जड़ाव नर्सरी तक विकास कार्य जल्द ही प्रारंभ करवाए जाएंगे।

नगर निगम निर्माण समिति अध्यक्ष अशीष कोठारी ने बताया कि उप नगरीय क्षेत्र हिरण मगरी में विभिन्न विकास कार्यों की योजना को लेकर नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक, ग्रामीण विधायक फुल सिंह मीणा, उप महापौर पारस सिंघवी सहित उदयपुर विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम के अधिकारियों ने मौका निरीक्षण किया। 

समिति अध्यक्ष कोठारी ने बताया कि जड़ाव नर्सरी से हाड़ी रानी चौराहे तक टीम द्वारा सोमवार को मौक़ा देखकर सड़क के दोनो ओर के सभी अतिक्रमण हटाने के साथ ही सड़क चौड़ा करने की कार्य योजना पर विचार विमर्श किया गया। इस मार्ग के अवरोधक बने समस्त विद्युत पोल भी अति शीघ्र हटाने के अधिकारियों ने निर्देश दिये। 

कई समय से क्षेत्र वासियों द्वारा मांग की जा रही थी कि संबंधित मार्ग पर हो रहे अतिक्रमण हटाकर सड़क को चौड़ा किया जाए जिससे वाहनों के आवागमन में किसी प्रकार की कोई समस्या ना रहे।क्षेत्रवासियों की मांग पर ही प्रशासनिक लवाजमा सोमवार को मौका निरीक्षण करने पहुंचा।

रेलवे अंडरपास को लेकर भी हुई चर्चा

समाजसेवी देवी लाल सालवी ने विधायक मीणा को शांति वाटिका के पास से आवासन मंडल की प्रस्तावित सड़क से होते हुए गीतांजलि बाई पास तक सीधा सड़क जो कि मास्टरप्लान में दर्शायी हुई है उस पर भी रेलवे से अंडरपास स्वीकृत करवा कर शीघ्र ही क्षेत्र की जनता को राहत प्रदान करवाने की माँग की। टीम द्वारा रेलवे अंडरपास निर्माण पर अपनी सहमति प्रदान करते हुए इस कार्य में जल्द अग्रिम कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। 

निरीक्षण में पार्षद देवेंद्र पुजारी, समाजसेवी चंद्र प्रकाश सुथार, भूपेन्द्र सिंह भाटी, दीपक मंडोवरा, महेंद्र चितारा तथा कई क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।