×

गुलाब बाग में मरम्मत कार्य के ठेकेदार मैसर्स अर्थ इन्टरप्राईजेज को किया ब्लैक लिस्ट 

कार्य प्रारंभ नहीं करने पर ठेकेदार को किया 3 वर्ष के लिए ब्लैक लिस्ट

 

उदयपुर 17 मई 2024 । नगर निगम जन हित में संपन्न करवाए जाने वाले कार्यों को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। कार्य आदर्श लेने के पश्चात यदि कोई ठेकेदार समय पर कार्य प्रारंभ नहीं करेगा तो उसकी धरोहर राशि को जप्त कर उसे ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि मैसर्स अर्थ इन्टरप्राईजेज को गुलाब बाग में विभिन्न स्थानों पर मरम्मत का कार्य और गुलाब बाग में ही पुराने रेल्वे स्टेशन के पीछे व नये स्टेशन के पीछे नाला मरम्मत व कवरिंग के कार्य हेतु कार्यादेश जारी किए गए थे। जारी कार्यादेश के अन्तर्गत संवेदक को दिनांक 7 अक्टूबर, 2023 से कार्य प्रारम्भ करना था परन्तु संवेदक द्वारा अभी तक कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया। संवेदक को कार्य प्रारम्भ करने हेतु 4 नोटिस भी जारी किये तत्पश्चात् भी संवेदक द्वारा कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया। जिसके कारण निगम का कार्य एवं साख प्रभावित हुई। अतः शुक्रवार को निर्णय लेते हुए ठेकेदार फर्म को कार्य प्रारंभ नहीं करने पर 3 वर्ष हेतु ब्लैकलिस्ट किया गया।

रोज मिलता है उलाहना

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि उक्त फार्म द्वारा समय पर कार्य प्रारंभ नहीं किया गया इसका ऊलाहना प्रतिदिन शहर वासियों द्वारा गुलाब बाग में दिया जाता है। इसको लेकर निगम महापौर गोविंद सिंह टांक को शिकायत की गई। साथ ही यह भी मांग की गई कि ऐसी सभी फर्म जिनको कार्य आदेश जारी कर दिया गया है लेकिन उन्होंने समय पर कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है उन्हें कानूनी प्रक्रिया अपना कर तुरंत ब्लैक लिस्ट किया जाए जिससे निगम की छवि को हानि होने से बचाया जा सके।