×

उदयपुर में एक दिवसीय रोजगार सहायता शिविर संपन्न

4 हजार युवा पहुंचें, 622 का हुआ चयन

 

उदयपुर 24 सितंबर 2024। राज्य सरकार के निर्देशानुसार रोजगार विभाग द्वारा बुधवार को शहर केे राजकीय फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय सुरजपोल, उदयपुर के ग्राउण्ड में एक दिवसीय रोजगार सहायता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लेकर राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त किया।

विधायक बोले-युवा सरकार की योजनाओं का लाभ उठावें

समारोह में मुख्य अतिथि उदयपुर शहर विधायक ताराचन्द जैन और उदयपुर ग्रामीण विधायक फुलसिंह मीणा ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने एवं कौशल विकास से आत्मनिर्भर बनाने के लिए संकल्पित है। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने और कौशल उन्नयन के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी और आह्वान किया कि समस्त युवा इन योजनाओं का लाभ उठावें और करियर निर्माण करें। समारोह में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, के सचिव कुलदीप शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए और युवाओं को प्रोत्साहित किया।  

कार्यक्रम में उपनिदेशक संकेत मोदी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए रोजगार शिविर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रोजगार शिविर मे लगभग 25 कम्पनियाँ आशार्थियों को विभिन्न पदों पर रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से उपस्थित हुई, साथ ही लगभग 4000 आशार्थी इस शिविर मे रोजगार हेतु उपस्थित हुए। 

एच.आर.एच. गु्रप ऑफ होटल्स, रामाडा उदयपुर रिसोर्ट एंड स्पा, राम्या रिसोर्ट, रामी रॉयल रिसोर्ट, सिक्योर मीटर्स, पी.आई. इण्डस्ट्रीज लिमिटेड, उदयपुर सीमेन्ट वर्क्स लिमिटेड, रिलायन्स केमोटेक्स, इक्वीटास स्मॉल फाइनेन्स बैंक, ऑर्कगेट टेक्नोलोजिस, सुजूकी मोटर्स इत्यादि द्वारा करीबन् 622 आशार्थियों का चयन उनकी योग्यतानुसार किया गया।

शिविर के दौरान मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा ने संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम व जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के महाप्रबन्धक शैलेन्द्र शर्मा ने युवाओं को स्व रोजगार के सम्बन्ध में जानकारी दी। मंच संचालन योगेन्द्र सिंह भाटी ने किया।