×

उदयपुर में नगर निगम ने 17 Feb को 41 दुकानें सीज़ की

देहलीगेट चौराहा पर बिना भू उपयोग परिवर्तन और निर्माण स्वीकृति के चल रही थी दुकानें

 

उदयपुर नगर निगम ने 17 February सुबह शहर के प्रमुख देहलीगेट चौराहा पर कार्रवाई करते हुए 41 दुकानें सीज़ की हैं। इन दुकानदारों को पूर्व में नोटिस दिए थे जिसके संबंध में वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, तो निगम ने आज कार्रवाई की।

नगर​ निगम की टीम आज सुबह करीब 6 बजे मौके पर पहुंची और वहां एक—एक कर 41 ही दुकानों को सीज़ करने की कार्रवाई शुरू की। टीम ने सभी दुकानों को सीज़ करने की सूचना दुकानों के बाहर चस्पा की।

कार्रवाई के दौरान सूचना मिलने पर कुछ दुकानदार पहुंच गए थे, तो वहां से गुजर रहे लोग भी वहीं रुक कर कार्रवाई देख रहे थे। नगर निगम कर्मचारियों के साथ होमगार्ड और पुलिस बल भी साथ था। ये दुकानें देहलीगेट चौराहा और बांसवाली गली के पास की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निगम आयुक्त ने 7  फरवरी को दुकानदारों को एक पत्र देकर पूछा था कि इन दुकानों के निर्माण की स्वीकृति और भू-उपयोग परिवर्तन के दस्तावेज पेश करें, लेकिन इस संबंध मे कोई संतोषजकन जवाब नहीं देने पर यह कार्रवाई आज की गई।

देहलीगेट चौराहा पर इन दुकानों पर लम्बे समय से व्यवसायिक गतिविधियां चल रही है और अभी नगर निगम के अतिक्रमण अभियान और UD टैक्स वसूली की कार्रवाई के बीच ही इन दुकानों में व्यवसायिक गतिविधिया होने को लेकर निगम ने कार्रवाई की है।

नगर निगम की और राजस्व अधिकारी नितेश भटनागर, RI विजय जैन, CI मांगीलाल डांगी आदि मौजूद थे।