×

12 फरवरी तक शेष रहे हेल्थ वर्कर्स, पुलिस विभाग एवं पहले दो चरण के लाभार्थियों का टीकाकरण पूरा कर दिया जाएगा - CMHO

जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने अधिकारियों से प्रथम एवं द्वितीय चरण में लाभार्थियों के वंचित रहने का कारण पूछा एवं निर्देश दिए कि आगामी तीन दिवस में वंचित रहे सभी लाभार्थियों का टीकाकरण शत-प्रतिशत करवाना सुनिश्चित करें।
 
10 से 12 फरवरी तक 22 स्थानों पर 62 सत्र में कुल 19575 शेष रहे लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा

जिले में संचालित प्रथम एवं द्वितीय चरण के कोविड  वैक्सीनेशन कार्यक्रम  के  संबंध में आज जिला कलेक्ट्रेट सभागार में डीटीएफ की बैठक शाम 4:30 बजे आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कलेक्टर श्रीमान चेतन देवड़ा ने सभी विभागों से आए अधिकारियों से प्रथम एवं द्वितीय चरण में लाभार्थियों के वंचित रहने का कारण पूछा एवं निर्देश दिए कि आगामी तीन दिवस में वंचित रहे सभी लाभार्थियों का टीकाकरण शत-प्रतिशत करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी विभागों को अपने स्तर पर टीकाकरण नहीं करवाने वाले लाभार्थियों की कारण सहित सूची तैयार करने को कहा एवं निर्देशित किया कि सभी विभाग अपने स्तर पर प्रभारी अधिकारी नियुक्त कर वंचित रहे सभी लाभार्थियों का टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें एवं टीकाकरण हेतु मना करने वाले कर्मचारियों से इसका जवाब कारण सहित देने को कहा।

बैठक के दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पुलिस विभाग के वंचित रहे लाभार्थियो के टीकाकरण हेतु पुलिस लाइन में ही टीकाकरण सत्र आयोजित कराने हेतु निर्देशित किया ताकि अधिक से अधिक जवानों का टीकाकरण किया जा सके।

बैठक में आरएनटी प्राचार्य डॉ लाखन पोसवाल ने कहा कि पुलिस विभाग के लाभार्थियो हेतु 2 टीमें कल पुलिस लाइन भेज दी जाएगी।

बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने कहा कि रजिस्ट्रेशन में डुप्लीकेट लाभार्थियों की समस्या के निराकरण हेतु सभी विभाग डुप्लीकेट लाभार्थियों की सूची तैयार कर सोपे ताकि उन्हें सॉफ्टवेयर से हटाया जा सके।

वंचित लाभार्थियों के लिए बनाए गए माइक्रो प्लान के बारे में विस्तार से बताते हुए डॉक्टर खराड़ी ने कहा कि 10 से 12 फरवरी तक शेष रहे सभी हेल्थ केयर वर्कर्स, पुलिस विभाग एवं स्थानीय निकायों के लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा। राजस्व विभाग के वंचित लाभार्थियों को 11 एवं 12 फरवरी को टीका लगाया जाएगा।

सभी निजी अस्पतालों के लगभग 1500 शेष रहे लाभार्थियो के टीकाकरण हेतु अरावली हॉस्पिटल में 11 एवं 12 फरवरी को सत्र संचालित किए जाएंगे।  नर्सिंग कॉलेज के वंचित विद्यार्थियों हेतु सनराइज नर्सिंग कॉलेज एवं मां गायत्री नर्सिंग कॉलेज में 11 एवं 12 फरवरी को टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे।

शहरी क्षेत्र के शेष रहे समस्त हेल्थ केयर वर्कर्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए आरएनटी मेडिकल कॉलेज में 10 से 12 फरवरी तक टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जाएगा।