×

अवैध खड़ी बसों को हटवाया

जुर्माना लगाकर किया पाबंद

 

उदयपुर 9 मार्च 2023। महाराणा भुपाल स्टेडियम के बाहर लवकुश इण्डोर स्टेडियम व राजस्थान महिला परिषद माध्यमिक विद्यालय के बाहर रोड़ पर अनाधिकृत रूप से निजी ट्यूर एण्ड ट्रावेल्स की बसों की अवैध पार्किंग की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए चालान बनाकर हटवाया गया।

नगर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि पिछले कई समय से महाराणा भूपाल स्टेडियम के बाहर लव कुश इंदौर स्टेडियम एवं आसपास के क्षेत्र में निजी ट्रैवल्स मालिक द्वारा बसे खड़ी कर अवैध पार्किंग की जा रही थी। मना करने के उपरांत भी बस से नहीं हटाई गई। 

इस पर गुरुवार को महापौर गोविन्द सिंह टांक, आयुक्त वासुदेव मालावत के निर्देशन में नगर निगम की टीम पुलिस निरीक्षक मांगीलाल डांगी, राजस्व निरीक्षक विजय जैन, राहुल मीणा लवकुश इण्डोर स्टेडियम पहुंची। मौके पर निजी ट्यूर एण्ड ट्रावेल्स की पाच बसें, दो टेम्पो ट्रावेलर एक सफारी व इनोवा कार अवैध रूप से पार्किंग की हुई मिली। उक्त वाहन नगर निगम की अधिकृत पार्किंग स्थल पर खड़ी नहीं कर स्टेडियम के बाहर सड़क पर अनाधिकृत रूप से वाहन खड़े का दिये गये थे जिससे यातायात आवागम में बाधा उत्पन्न हो रही थी। 

यातायात पुलिस उपअधीक्षक कोशाल चोर्डिया, यातायात निरीक्षक देवेन्द्र सिंह, थानाधिकारी योगेश चौहान मय पुलिस बल मौके पर आकर अनाधिकृत रूप से खड़ी बसों के मालिक के विरूद्ध कार्यवाही कर जुर्माना वसूल किया गया तथा एक वाहन जब्त किया गया। साथ ही शहरवासियों व यात्रियों से अपील कि है की वह अपने वाहन नगर निगम के अधिकृत पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करें।