×

इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना लाभार्थी उत्सव

उदयपुर के 69 हजार 484 लाभार्थियों के खातों में आए 2.83 करोड़ रूपए

 

उदयपुर 25 सितंबर 2023। मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत आमजन को महंगाई से राहत देने बीपीएल परिवारों को 500 रूपए में घरेलू गैस सिलेण्डर उपलब्ध कराने की मंशा से शुरू की गई इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना का लाभार्थी उत्सव सोमवार को आयोजित हुआ।

जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल के निर्देशन में जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव नगर निगम के दीनदयाल उपाध्याय सभागार में आयोजित हुआ। इसमें जोधपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश भर के लाभार्थियों के खातों में सब्सिडी राशि का हस्तांतरण किया। इसमें उदयपुर जिले के भी 69 हजार 484 लाभार्थियों के खातों में कुल 2 करोड़ 83 लाख 21 हजार 103 रूपए की राशि आई। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश के विभिन्न जिलों की लाभार्थी महिलाओं से सीधा संवाद भी किया। 

जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलोनी खेमका, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, समाजसेवी कचरूलाल चौधरी, गिर्वा प्रधान सज्जनदेवी कटारा, अजय पोरवाल, जिला रसद अधिकारी नीलम लखारा, प्रवर्तन अधिकारी मनीष भटनागर, निशा मुंदड़ा सहित बड़ी संख्या में लाभार्थी उपस्थित रहे।