×

उदयपुर के वार्ड 56 में दाऊदी बोहरा जमातखाने में भी लगा महंगाई राहत कैंप

कैंप में बंटे राहत भरे मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

 

उदयपुर 26 अप्रैल 2023 । राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में महंगाई राहत कैंप तथा प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान शिविरों के तीसरे दिन बुधवार को जिलेभर में उत्साह उमड़ता रहा। कैंप व शिविरों में लाभार्थी पूरे उत्साह के साथ अपेक्षित दस्तावेजों के साथ पहुंच रहे है और वहां पंजीकरण उपरांत गारंटी कार्ड प्राप्त कर मुस्कराते चेहरों के साथ लौट रहे हैं।

वार्ड 56 में महंगाई राहत कैंप दाऊदी बोहरा जमात खाने में लगा 

 

बोहरवाड़ी स्थित दाऊदी बोहरा जमात खाने में वार्ड 56 के निवासियों के लिए आज से तीन दिवसीय महंगाई राहत कैंप लगाया गया जिनमे आज पहले दिन 150 लोगो को लाभान्वित किया गया। कैंप में क्षेत्र के निवासी पूरे उत्साह के साथ अपेक्षित दस्तावेजों के साथ पहुंचे और वहां पंजीकरण के बाद गारंटी कार्ड प्राप्त कर मुस्कराते चेहरों के साथ लौटे।
इस अवसर पर वार्ड 56 की क्षेत्रीय पार्षद शहनाज़ अयूब, पूर्व पार्षद मोहम्मद अयूब, पूर्व पार्षद और पल्टन मस्जिद के सचिव रियाज़ हुसैन तथा जयप्रकाश निमावत, फ़िरोज़ खान समेत कई कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।  

वहीँ राज्य सरकार के निर्देशानुसार महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान शिविर को सफल बनाने की दृष्टि से जिले के आला अधिकारी और जनप्रतिनिधि लगातार शिविरों निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है। 

वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत ने कुराबड़ कैंप का किया निरिक्षण 

इसी क्रम में वल्लभनगर विधायक श्रीमती प्रीति शक्तावत ने कुराबड़ में आयोजित महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से योजनाओं के तहत पंजीकरण संबंधित व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की और हर पात्र लाभार्थी को सरकार की इस सुविधा का लाभ देने के निर्देश दिए। उन्होंने शिविर स्थल पर लगी विभिन्न स्टॉल्स का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने वहां महिलाओं से चर्चा करते हुए उन्हें शिविर संबंधी जानकारी दी और उनसे कहा कि सरकार के इस कार्यक्रम के संबंध में अन्य बहिनों को प्रेरित करें ताकि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप हर व्यक्ति सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सके।

जिला कलेक्टर ईसवाल में महंगाई राहत कैंप में पहुंचे

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा बड़गाव ब्लॉक के ईसवाल में आयोजित महंगाई राहत कैंप में पहुंचे और यहां लाभार्थियों को दी जा रही विभिन्न सुविधाओं का जायजा लेकर महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए। कलक्टर मीणा ने शिविर प्रभारी रमेशचन्द्र बहेडिया से कैंप व शिविर के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली और अब तक हुए पंजीयन के बारे में पूछा। इस दौरान कलक्टर मीणा ने पात्रजनों को विभिन्न योजनाओं के तहत मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से चर्चा भी की और उन्हें सरकार की ओर से दी जाने वाली हर सुविधा का लाभ उठाने का आह्वान किया। कलक्टर ने शिविर स्थल पर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आने वाले हर पात्र लाभार्थी को पूर्ण सुविधा के साथ लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए।

पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने सराड़ा की डिंगरी ग्राम में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया

इधर, पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने पंचायत समिति सराड़ा की डिंगरी ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया और पंजीयन इत्यादि की जानकारी लेकर पात्रजनों को गारंटी कार्ड वितरित कर लाभान्वित किया। उन्होंने ग्रामीणों को सरकार के इस कार्यक्रम की जानकारी दी और इस अभियान का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया।

60 वर्षीय रतना को मिला सभी योजनाओं का लाभ

उदयपुर जिले के ग्रामीण अंचलों में यह महंगाई राहत कैंप खुशियां बांटने का कार्य कर रहे है। झल्लारा पंचायत समिति के निम्बोदा में आयोजित शिविर नया टापरा निवासी 60 वर्षीय रतना के लिए खुशियों भरा रहा। जन आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों के साथ शिविर स्थल पर पहुंचे रतना को जब पता चला कि वह राज्य सरकार द्वारा इन कैंप के माध्यम से दी जा रही 10 में से 9 योजनाओं का पात्र है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हाथों-हाथ अधिकारियों ने रतना का ऑनलाईन पंजीयन कराया और मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड तैयार करवाया। सभी 9 योजनाओं का लाभ मिलने पर उसके चेहरे की दमक कम नहीं हो रही थी। इस दौरान रतना ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह कार्यक्रम सबके लिए उपयोगी है। सभी योजनाओं के गारंटी कार्ड लेकर रतना ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व स्थानीय प्रशासन का आभार जताया। वहीं शिविर में अन्य ग्रामीणों ने भी उत्साह के साथ भाग लेकर सरकार की ओर से दी जा रही सेवाओं का लाभ लिया।