×

उदयपुर में 25 फरवरी को 11 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद 

कर्मचारी चयन बोर्ड ने गृह विभाग को पत्र लिखकर इंटरनेट बंद करने की मांग की थी

 

उदयपुर 25 फरवरी 2023। रीट परीक्षाओ को लेकर उदयपुर में इंटरनेट सेवा को आज सुबह 11 बजे से शाम 6 तक निलंबित किया गया है। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने आदेश जारी करते हुए उदयपुर शहर, गिर्वा एवं बड़गांव तहसील क्षेत्र में इंटरनेट सेवा (लीज़ लाइन, ब्रॉड बैंड तथा लैंड लाइन के साथ प्रदत्त इंटरनेट सेवा को छोड़कर) निलंबित कर दिया गया है।  

दरअसल पिछली बार हुए पेपर लीक मामले के बाद इस बार कर्मचारी चयन बोर्ड ने गृह विभाग को पत्र लिखकर इंटरनेट बंद करने की मांग की थी। परीक्षा वाले जिलों में से भरतपुर में 2 दिन 24 घंटे के लिए नोटबंदी की गई है। इसी तरह से कोटा में भी नेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आज सुबह 11 से शाम 6 बजे तक नेट बंद रहेगा। कल सुबह 6 से शाम 6 बजे तक नेट बंद रहेगा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही या नकल न हो। इस बात को ध्यान में रखकर हमने सरकार से 11 जिलों में नेटबंदी की मांग की है।

भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए इस बार आयोग की ओर से जयपुर, जोधपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा, बीकानेर, टोंक, भरतपुर, अलवर, श्रीगंगानगर और उदयपुर जिले में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।