×

कच्ची बस्ती निवासियों को मिले पट्टे

महापौर उपमहापौर ने की शुरुआत ,खुश हुए बस्ती के निवासी

 

उदयपुर 23 सितंबर 2022 । शुक्रवार को शुक्रवार का दिन कच्ची बस्ती में रहने वाले लोगों के लिए खुशियों का खजाना लेकर आया, पहली बार उन्हें वर्षों से काबिज होने का प्रमाण पत्र दिया गया। शुक्रवार को नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक एवं उप महापौर पारस सिंघवी ने कच्ची बस्ती में रहने वाले लोगों को पट्टे वितरित करने के कार्य के शुभारंभ किया।

कच्ची बस्ती सुधार समिति अध्यक्ष देवेंद्र साहू ने बताया कि वर्षों से लंबित प्रकरण में कच्ची बस्ती के निवासियों को पट्टे देने की कार्रवाई का शुक्रवार को अंजाम दिया गया। अब कच्ची बस्ती में रहने वाले आवेदन कर्ताओं को पट्टे बांटने शुरू किए गए है। नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक, उपमहापौर पारस सिंघवी ने महापौर कक्ष में पट्टे बांटने की शुरुआत की है। जिन कच्ची बस्ती निवासियों ने पट्टे हेतु नगर निगम में आवेदन किया है उन्हें जल्द ही पट्टे वितरित किए जाएंगे।  

समिति अध्यक्ष साहू ने बताया कि शुक्रवार को वार्ड 1 में देवाली नीमच माता के पास रहने निवासियों को पट्टों का वितरण किया गया है। इसी के साथ वे सभी बस्तियां जो वन विभाग के दायरे में नहीं है उनमें रहने वाले निवासियों को भी पट्टे वितरित किए जाएंगे।

पट्टे वितरन कार्यक्रम में समिति सदस्य विद्या भावसार, चंद्रप्रकाश सुहालका एवं अन्य पार्षद भी उपस्थित रहे।

पट्टे प्राप्त कर खुश हुए कच्ची बस्ती निवासी

शुक्रवार को नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक, एवं उप महापौर पारस सिंघवी के हाथों पट्टे प्राप्त कर कच्ची बस्ती निवासी बहुत खुश हुए। उन्होंने कहा कि कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वर्षों से लंबित इस प्रकरण पर इतना जल्दी निर्णय लिया जाएगा। हम सभी नगर निगम की आभारी है जिन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए हमें पट्टे दिलवाए।