×

Loksabha Election 2024: 23 राउंड के बाद सामने आएगा चुनाव परिणाम

उदयपुर संसदीय सीट मतगणना- खेरवाड़ा के 23 और उदयपुर शहर के 16 राउण्ड में सामने आएंगे नतीजे

 

उदयपुर 4 मई 2024 । लोकसभा आम चुनाव-2024 के दूसरे चरण में उदयपुर संसदीय सीट के लिए 26 अप्रैल को हुई मतदान प्रक्रिया के बाद अब जिला प्रशासन ने आगामी 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने मतगणना से जुड़े विभिन्न दायित्वों को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के तहत उदयपुर संसदीय क्षेत्र की मतगणना 4 जून 2024 को सुबह 8 बजे से मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय परिसर के सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय (आर्टस् कॉलेज) परिसर में शुरू होगी। गणना के दौरान बैठक व्यवस्था, कानून व्यवस्था, मीडिया सेंटर सहित सभी तरह की व्यवस्थाओं के लिए संबंधित अधिकारियों को दायत्वि सौंपे हैं। 

उन्होंने बताया कि उदयपुर संसदीय क्षेत्र में खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए सर्वाधिक 23 राउण्ड होंगे, वहीं सबसे कम उदयपुर शहर की गणना के लिए 16 राउण्ड होंगे। सलूम्बर के लिए 22, गोगुन्दा, झाडोल और धरियावाद के लिए 21-21 तथा उदयपुर ग्रामीण और आसपुर के लिए 19-19 राउण्ड होंगे। गणना के लिए निर्धारित कक्षों में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं।