×

मां -बाउचर योजना का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव

 

उदयपुर 17 सितंबर 2024। मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम में नवनियुक्तो से संवाद कर  नियुक्ति पत्र प्रदान किये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया ने बताया कि जिले में 420 लोगों की विभिन्न विभागों में सरकारी सेवा में नियुक्ति दी गई है। सभी विभागों से समन्वय कर नवनियुक्तो को सुखाडिया रंगमंच, टाउनहॉल में बुलाया गया।

चिकित्सा विभाग द्वारा सभी नवनियुक्तो का स्वागत किया गया। अलग-अलग काउंटर पर रजिस्ट्रेशन कर उन्हें वेलकम किट दिया गया और हॉल में कार्यक्रम में भागीदारी हेतु बैठाया गया।

सीएमएचओ डॉ बामनिया ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य बाउचर योजना की शुरुआत की गई। इस योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं की निशुल्क सोनोग्राफी की जायेगी। चिकित्सा संस्थानों पर जांच हेतु आने वाली गर्भवती महिलाओ को बाउचर दिया जायेगा जिससे वह सरकारी और चुनिंदा निजी सोनोग्राफी सेंटर पर निशुल्क जांच करवा सकेंगी।

डॉ बामनिया ने बताया कि कार्यक्रम को निर्बाध सफल बनाने के लिए चिकित्सा विभाग से सीएमएचओ द्वितीय डॉ जी एम सैयद, डिप्टी सीएमएचओ डॉ अंकित जैन, एडिशनल सीएमएचओ डॉ रागिनी अग्रवाल,आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य, डीपीएम, यूपीएम और कार्यालय से सभी कर्मचारी उपस्थित थे।