×

फ्यूल सरचार्ज को लेकर मार्बल प्रोसेसर समिति ने किया प्रदर्शन

 

राजस्थान सरकार के विद्युत निगमों ने हाल ही में फ्यूल सरचार्ज बढ़ाया गया हैं जिस पर मार्बल उद्योग के सभी व्यापारियों ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए मुख्यमंत्री के नाम मंगलवार को कलेक्टर ताराचंद मीणा को ज्ञापन दिया।

एसोसिएशन अध्यक्ष पंकज गंगावत ने बताया कि फ्यूल सरचार्ज के विरोध में सभी मार्बल व्यापारियों ने एकत्रित होकर बढ़ाए गए फ्यूल सरचार्ज के आदेश वापस लेने की मांग की।  मंगलवार ही के दिन पूरे राज्य में सभी मार्बल औद्योगिक संघटनों ने प्रातः 11 बजे अपने-अपने क्षेत्र के जिला कलेक्टर को फ्यूल सरचार्ज निरस्त करने हेतु ज्ञापन दिया और ‘विशेष ईंधन अधिभार’ के नाम पर वसूल करने के आदेश वापस लेने का आग्रह किया। यह सरचार्ज राज्य के औद्योगिक विकास में बहुत बाधक सिद्ध हो रहा है जिससे उद्योग पिछड़े रहे हैं। 

उदयपुर मार्बल प्रोसेसर समिति के महासचिव कपिल सुराणा ने बताया कि राज्य सरकार ने करीब एक वर्ष पहले के बिजली के बिलों पर फ्यूल सरचार्ज जोड़कर बिजली के बिलों में वृद्धि कर दी थी। जिसकी वजह से मार्बल उद्योग पर कई गुना अधिक भार बढ़ गया है। जबकि सरकार ने कुछ समय पहले बिजली के बिलों में वृद्धि नहीं करने की बात कही थी जिसके बाद मार्बल उद्योग धीरे-धीरे पटरी पर आने लगा था । लेकिन अब तो पुराने बिजली के बिलो के उपयोग पर फुल सरचार्ज लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द से जल्द मार्बल उद्योग पर फ्यूल सरचार्ज हटाकर व्यापारियों को राहत प्रदान कराए ।