×

मरूधरा का मान स्वच्छता सम्मान कार्यक्रम में उदयपुर को मिले 4 पुरस्कार

जिले ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत अर्जित उपलब्धियां के राज्य में सर्वाधिक चार वर्गों के पुरस्कार उदयपुर को प्राप्त हुए
 

उदयपुर 18 मई 2023। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) निदेशालय के तत्वावधान में बुधवार को इंदिरा गांधी पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास संस्थान जयपुर में आयोजित मरुधरा का मान स्वच्छता सम्मान कार्यक्रम 2023 में उदयपुर को 4 पुरस्कार प्राप्त हुए। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार व अन्य गणमान्य अतिथियों ने यह पुरस्कार प्रदान किये। उदयपुर की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक अरूण चौहान व खेरवाड़ा सरपंच लक्ष्मी देवी अहारी ने यह पुरस्कार प्राप्त कर उदयपुर को गौरवान्वित किया। 

जिले ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत अर्जित उपलब्धियां के राज्य में सर्वाधिक चार वर्गों के पुरस्कार उदयपुर को प्राप्त हुए। इसके तहत मॉडल विलेज श्रेणी में सराहनीय कार्य करने पर व स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में ओडीएफ प्लस श्रेणी में 1 अक्टूबर, 2022 से 30 अप्रैल, 2023 तक अधिक प्रगति करने पर प्रथम स्थान पर रहने, स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में स्टार कैटेगरी की श्रेणी में सराहनीय कार्य कर तृतीय स्थान प्राप्त करने तथा स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान-2023 में स्वच्छता से संबंधी सराहनीय कार्य करने वाली प्रथम स्थान प्राप्त खेरवाड़ा सरपंच लक्ष्मी देवी अहारी को मरुधरा का मान स्वच्छता सम्मान से नवाजा गया।