×

उदयपुर में अग्रिम आदेश तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू 

पिछले माह से नाइट कर्फ्यू के साये में है उदयपुर वासी 

 
निगरानी व नियंत्रण के लिए राज्य गृह विभाग ने इसे आगामी आदेश तक जारी रखा

उदयपुर 16 जनवरी 2021। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के जारी पाबंदियों को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार शाम को आदेश जारी कर अग्रिम आदेश तक नाइट कर्फ्यू को बरकरार रखा है। पिछले आदेश में राज्य के 13 जिलों के शहरी क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया था । यह नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक अभी भी अग्रिम आदेश तक रहेगा। कोरोना पर निगरानी व नियंत्रण के लिए राज्य गृह विभाग ने इसे आगामी आदेश तक जारी रखा।

राजस्थान के गृह विभाग की ओर से शनिवार को जारी एक आदेश के अनुसार राज्य के उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, कोटा, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर, अजमेर, और श्रीगंगानगर में नाइट कर्फ्यू 15 जनवरी के बाद भी अग्रिम आदेश तक जारी रहेगा। इसके तहत बाजार में मेडिकल की दुकानों को छोड़कर शेष दुकानें शाम सात बजे बाद बंद होना शुरू हो जाएंगी।

हालाँकि जनवरी माह में शहर में कोरोना के मामले काफी कम हो गए है।  जनवरी के 15 पंद्रह दिनों में अब तक 343 मरीज़ मिले है। यानि इस माह का औसतन  प्रतिदिन 22 मरीज़ है। अब जबकि वैक्सीन आने के बाद वैक्सीनेशन की कवायद से उत्साहित लोगो में विशेषकर दुकानदारों, होटल व्यवसायियों, रेस्टॉरेंट संचालको और पर्यटन जगत से जुड़े लोगो में निराशा हो सकती है।