×

28 अनुपस्थित पीठासीन अधिकारियों को नोटिस जारी

इनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 के प्रावधानों के तहत दंडात्मक कार्यवाही प्रारंभ 

 

उदयपुर 10 अक्टूबर 2023 । भारत निर्वाचन आयोग राजस्थान विधानसभा आम चुनाव 2023 को जारी कार्यक्रम के क्रम में उदयपुर जिलें की 8 विधानसभा क्षेत्रों के पीठासीन अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण मंगलवार को मीरा गर्ल्स कॉलेज एवं फतेह उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किया गया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया व 28 अनुपस्थित पीठासीन अधिकारियो को तत्काल नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इन 28 पीठासीन अधिकारियों को उनके लिए 14 अक्टूबर को मीरा गर्ल्स कॉलेज में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रातः 9 बजे उपस्थित रहने के निर्देश दिए। इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर इनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 के प्रावधानों के तहत दंडात्मक कार्यवाही प्रारंभ कर दी जाएगी।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित 2633 पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रभारी जितेन्द्र ओझा के नेतृत्व में दक्ष प्रशिक्षकों ने सैद्धांतिक प्रशिक्षण देकर ई.वी.एम. व्यवहारिक प्रशिक्षण भी दिया। प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण 11 अक्टूबर को 9 बजे आयोजित होगा। इस प्रशिक्षण में क्रम संख्या 1 से 1650 का प्रशिक्षण मीरा गर्ल्स कॉलेज में व क्रम संख्या 1651 से 2872 का प्रशिक्षण फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित होगा।