×

अधिकारियों ने अपनी जेब से दी 25 परिवारों के चिरंजीवी बीमा की किश्त

इंटाली खेड़ा शिविर बना सेवा की अनूठी मिसाल

 
सीएम की मंशाओं को सार्थक करने दी स्वास्थ्य सुरक्षा की सौगात

उदयपुर 2 मई 2023 । राज्य सरकार की ओर से जन राहत के लिए चलाई गई इस मुहिम को साकार करने में उदयपुर जिले के प्रशासनिक अधिकारी पूर्ण निष्ठा और सेवा भाव के साथ लगे हुए हैं और स्वयं के स्तर पर सहयोग प्रदान करते हुए ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदान करते हुए प्रेरणा स्रोत बने है।

इसी क्रम में सलूंबर के इंटाली खेड़ा में आयोजित महंगाई राहत कैंप सेवा की अनूठी मिसाल बनकर सामने आया जहां शिविर प्रभारी सुरेन्द्र बी.पाटीदार के नेतृत्व में सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने अपने स्तर पर 25 परिवारों की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा एवं दुर्घटना बीमा की किश्त देकर योजना में पंजीकरण कराया और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा के आतिथ्य में लाभ प्रदान किया।

शिविर प्रभारी सुरेंद्र बी पाटीदार ने बताया कि यह सभी परिवार शिविर जानकारी पाकर एक दिन पूर्व कैंप में आए थे और सभी जरूरतमंद होने के साथ आर्थिक रूप में अक्षम थे। उन्होंने शिविर प्रभारी से आह्वान किया कि सरकार की योजनाओं से हमें भी लाभान्वित कराएं, हमारी स्थिति अनुकूल नहीं है। इस पर शिविर प्रभारी पाटीदार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए अपनी टीम से चर्चा की और सभी ने इन परिवारों के लिए सहानुभूति दिखाते हुए पूर्ण सहयोग की बात कही। 

इस पर सभी 25 परिवारों को आज पुनः शिविर में बुलाया गया और शिविर में सेवा दे रहे सभी विभागों के ब्लॉक से अधिकारियों ने अपने स्तर पर इन परिवारों के लिए योजना के लिए निर्धारित रजिस्ट्रेशन शुल्क 850 रुपये जमा करवा कर मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य और मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना का लाभ दिलाया जो सेवा की अनूठी और अनुकरणीय मिसाल है। शिविर प्रभारी ने बताया कि इस विशेष कार्य में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजना चौधरी और उनकी टीम की विशेष भूमिका रही।