×

Pichhola झील किनारे स्तिथ 55 Hotel, Restaurant को निगम (UMC) का नोटिस

बार बार सिवरेज लाइन चौक होने के कारण लिया सख्त निर्णय

 

7 दिन में ग्रीस चैंबर लगवाने के दिए निर्देश।

उदयपुर नगर निगम (Udaipur Municipal Corporation) ने Pichhola झील किनारे स्थित 55 Restaurant एवं Hotel संचालकों को नोटिस देकर 7 दिवस के अंतराल में ग्रीस चैंबर लगवाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि कई समय से झील किनारे बार बार सिवरेज लाइन चौक होने की समस्या हो रही है। इस समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त की गई एवं जांच में पाया गया कि होटल/रेस्टोरेंट संचालकों द्वारा वेस्ट पानी सीधे सीवरेज लाइन में बहा दिया जाता है, जिस कारण तेल एवं ग्रीस जमा होने के कारण सिवरेज लाइन चौक हो रही है और सीवरेज Man hole से पानी सड़कों पर फैलता है। समस्या के समाधान को लेकर आयुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा को संबंधित होटल रेस्टोरेंट संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निर्देश की पालना में स्वास्थ्य निरीक्षक नरेंद्र श्रीमाली, सुभाष चंद्र शर्मा द्वारा 55 रेस्टोरेंट एवं होटल संचालकों को नोटिस थमाए गए।

7 दिवस में लगवाना होगा ग्रीस चैंबर

नगर निगम नोटिस जारी कर 7 दिवस के अंतराल में ग्रीस चैंबर लगवाने के निर्देश दिए हैं। नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नगर निगम को अवगत कराया गया कि पिछोला झील के किनारे 174 होटल एवं रेस्टोरेंट संचालित किया जा रहे हैं और कई संचालकों ने चैंबर नही लगवाए है। इस पर आयुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा एवं स्वास्थ्य निरीक्षक नरेंद्र श्रीमाली, सुभाष चंद्र शर्मा को निर्देश देकर सभी होटल में ग्रीस चैंबर की जानकारी लेने के निर्देश दिए, साथ ही जिन होटलों में ग्रीस चैंबर नहीं है उन सभी होटल में सात दिवस के अंतराल में ग्रीस चैंबर लगवाए जाए। यदि किसी होटल संचालक द्वारा निर्देश की पालना नहीं की तो उसके खिलाफ नगर निगम नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लायेगा।