×

अजमेर डिस्कॉम, बिजली संकट | संभाग मुख्यालय पर आधा घंटा, जिला मुख्यालय पर एक घंटा कटौती

नगर परिषद व पालिका क्षेत्रों में 2 घंटे होगी कटौती

 

ग्रामीण क्षेत्रों में 6 घंटे की बिजली कटौती

अजमेर, 9 अक्टूबर । कोयले की कमी के कारण गहराते बिजली संकट के बीच अजमेर विद्युत वितरण निगम ने बिजली कटौती का नया शिड्यूल तय किया है। अब संभाग मुख्यालय पर आधा घंटा, जिला मुख्यालय पर एक घंटा, नगर परिषद व नगर पालिका क्षेत्रों में 2 घण्टा तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 6 घण्टा बिजली कटौती होगी।

डिस्कॉम एमडी वी.एस. भाटी ने बताया कि अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ अब संभाग मुख्यालय पर भी विद्युत कटौती की जाएगी। डिस्कॉम के क्षेत्राधीन संभाग मुख्यालय अजमेर व उदयपुर में आधा घण्टे, जिला मुख्यालय पर एक घण्टे, समस्त नगरपालिका एवं नगर परिषद क्षेत्र में 2 घण्टे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 6 घण्टे की संभावित विद्युत कटौती रहेगी। उन्होंने बताया कि अब प्रतिदिन बिजली की कटौती नए शिड्यूल अनुसार की जाएगी।

डिस्कॉम क्षेत्राधीन संभाग मुख्यालय अजमेर में प्रातः 7 से 7.30 एवं उदयपुर में प्रातः 8 से 8.30 बजे तक कटौती रहेगी। जिला मुख्यालय क्षेत्र सीकर में प्रातः 8 से 9, झुंझुनू में प्रातः 9 से 10, नागौर में प्रातः 9 से 10, भीलवाड़ा में प्रातः 10 से 11, चित्तौड़गढ़ में सांय 4 से 5, बांसवाड़ा में सांय 4 से 5, राजसमंद में सांय 5 से 6, प्रतापगढ़ में सांय 5 से 6 तथा डूंगरपुर में सांय 5 से 6 तक बिजली की कटौती की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार समस्त नगर पालिका एवं नगर परिषद क्षेत्र अजमेर में प्रातः 7 से 9 बजे, सीकर में प्रातः 8 से 10, उदयपुर में प्रातः 8 से 10, झुंझुनू में प्रातः 9 से 11, नागौर में प्रातः 9 से 11, भीलवाड़ा में प्रातः 10 से 12, चित्तौड़गढ़ में सांय 3 से 5, बांसवाड़ा में सांय 3 से 5, राजसमंद में सांय 4 से 6, प्रतापगढ़ में सांय 4 से 6 तथा डूंगरपुर में सांय 4 से 6 बजे तक बिजली की कटौती की जाएगी। इसके अतिरिक्त डिस्कॉम क्षेत्र के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन 6 घंटो की बिजली कटौती संभावित है। इसके पीक आवर्स शाम को 6 से रात 10 बजे के बीच एक से दो घण्टे की कटौती संभावित है।