×

हाथीपोल क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों के मद्देनज़र सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने की मांग

हाथीपोल चौकी पर जन संवाद कार्यक्रम में जनता के साथ रूबरू हुए पुलिस अधिकारी

 

उदयपुर पुलिस द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर चन्द्रशील ठाकुर के नेतृत्व में एक पब्लिक आउट रीच ( जन संवाद ) का कर्यक्रम आयोजित किया गया। बुधवार को हाथीपोल थाना क्षेत्र में आयोजित हुए इस संवाद कार्यक्रम में पुलिस अधिकारीयों द्वारा क्षेत्रवासियों और व्यापारियों से बातचीत कर उनके क्षेत्र की व्यवस्थाओं के बारे में जानकी ली गई। जहां एक तरफ ठाकुर द्वारा कर्यक्रम में मौजूद लोगों से शांति बहाल करने और समाज में फैले अपराध पर काबू पाने में सहयोग करने का आह्वान किया गया तो वहीं लोगों ने भी अपनी समस्या सामने रखी।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से शराब की दुकाने सही समय पर बंद करवाने, हाथीपोल पर स्थाई चौकी स्थापित करने और गरदुल्लों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही करने, थाने पर जाने वाले परिवादी के साथ नरमी से पेश आने जैसी विभिन्न बातें रखी गई। 

इस मौके पर क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों के मद्देनज़र सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने की मांग भी की गई जिसमे उदयपुर अश्वनी बाजार व्यापार संग के अध्यक्ष जयेश चम्पावत द्वारा 5 नए सीसीटीवी लगवाने का आश्वासन दिया गया।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रशील ठाकुर ने कहा की वो अगर समाज में किसी भी तरह की संदिग्ध हरकत देखें और पुलिस तक पहुंचना चाहे तो उनको सूचित करें जिस पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी।

इस मौके पर ठाकुर ने बताया की पुलिस अब पब्लिक नीड बेस पॉलिसीग के मॉडल पर कार्यक्रम करना चाहती हैं। उन्होंने कहा की वो लोगों को इस्टेप्स पर जाकर पुलिस सेवाएं देना चाहते हैं जिनकी उनको पुलिस से अपेक्षा भी हैं। इसी दिशा में इस पब्लिक आउट रीच का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे पुलिस समस्याओं को भी जाना गया और जल्द ही इन समस्याओं के निराकरण करने का प्रयास भी किया जायेगा। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रशील ठाकुर ने बताया इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से ट्रैफिक व्यवस्था, चौकी स्थापित करने की मांग, ड्रग्स सेवन आदि समस्याओ पर चर्चा हुई और लोगों को तरफ से भी हमें वादा किया गया हैं की ड्रग एडिक्शन जैसी समस्या को समाज से मिटाने में वो भी हमारा सहयोग करेंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान पुलिस उप अधीक्षक तपेंद्र मीणा, थानाधिकारी हाथीपोल योगेश कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।