×

UIT द्वारा बनाए जायेगी 92 लाख की लागत से रामगिरी की पुलिया

उपप्रधान राठौड़ की संकल्पित मेहनत और दृढ़इच्छा शक्ति से दूर हुई भौगोलिक दूरी की जटिल समस्या

 

बेदला खुर्द गाव को रामगिरि से जोड़ने वाली पुलिया के निर्माण को लेकर रास्ता साफ हो गया हे । जल्द ही क्षेत्र के लोगो को युआईटी द्वारा पुलिया बनाकर एक बड़ी सौगात प्रदान की जाएगी । युआईटी की और से पुलिया निर्माण के लिए 92 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति भी जारी कर दी गई है। ग्राम वासियों की इस विकट समस्या को दूर करने में बडगांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही हे । 

वही मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने भी इस मुद्दे और जटिल समस्या को विधानसभा में उठाया था। राठौड़ ने इसको लेकर युआईटी के तत्कालीन सचिव अरुण हसीजा और तकनीकी अधिकारियो को मौके पर लाकर पुलिया निर्माण का सर्वे भी करवाया था। इसके अलावा राठौड़ ने पिछले दिनों युआईटी के सचिव नित्येंद्रपाल सिंह मुलाकात कर बारिश से पहले इस पुलिया निर्माण की मांग की, जिस पर यूआईटी ने इस पुलिया निर्माण को हरी झंडी दे दी।  

पुलिया निर्माण की तस्वीर साफ होने से क्षेत्र के लोगो में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ ने बताया कि बेदला खुर्द पँचायत से रामगिरि का इलाका भौतिक दृष्टि से कटा हुआ है। यही नही इस पुलिया का निर्माण नही होने की वजह से क्षेत्र के किसानो,ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । इसके अलावा रामगिरि में युआईटी के अंतर्गत आने वाली कई कॉलोनियों है,जिन्हें भी इस पुलिया के नही होने से काफी दिक्कतें होती है। 

राठौड़ ने साफ किया कि नदी में पानी होने के दौरान बेदला खुर्द पंचायत में आने के लिए रामगिरि के लोगो को 4 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है । यही नहीं इस पुलिया निर्माण से लखावली, डांगियो का गुड्डा, मानपुरा, सबलपुरा, प्रतापपुरा,रेबारियो का गुड्डा सहित कई गावो के लोगो को सीधा फायदा होगा। वही रामगिरी के वाशिंदों को भी अपने पंचायत भवन आने के लिए लंबी दूरी नही तय करनी पड़ेगी । 

राठौड़ ने इस पर खुशी जताते हुए इस समस्या से सरोकार रखने वाले जिला कलेक्टर तारा चंद मीणा,युआईटी सचिव नित्येंद्रपाल सिंह,तत्कालीन सचिव अरुण कुमार हसीजा और मावली के विधायक धर्म नारायण जोशी का आभार व्यक्त किया ।