×

उदयपुर में REET परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

ऐतिहासिक व्यवस्थाओं के लिए अभ्यर्थियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

 
कलक्टर-एसपी सहित अधिकारियों ने रखी नज़र

उदयपुर 26 सितंबर 2021। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित रीट परीक्षा रविवार को जिलेभर के 157 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई।  जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार रीट परीक्षा को देखते हुए जिलेभर में अभ्यर्थियों के आवागमन, आवास, भोजन की व्यवस्थाएं विविध माध्यमों से की गई थी। रविवार को उदयपुर शहर के 106 केन्द्रों तथा ग्रामीण क्षेत्रों के 51 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से  संपादित हुई।
 
कलक्टर-एसपी सहित अधिकारियों ने रखी नज़र

रीट परीक्षा को देखते हुए समस्त पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद रहे। स्वयं जिला कलक्टर चेतन देवड़ा व एसपी डॉ. राजीव पचार ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों के साथ-साथ बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेण्ड और शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों, हेल्पडेस्क का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलक्टर देवड़ा ने फतेह स्कूल तथा मीरा गल्स कॉलेज स्थित परीक्षा केन्द्र पर व्यवस्थाएं देखी। शाम को परीक्षा उपरांत अभ्यर्थियों के वापस लौटने के क्रम को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक हिंगलाज दान व एसपी डॉ. पचार ने बस स्टेशन व रेल्वे स्टेशन पहुंच कर नियुक्त अधिकारियों को बेहतर व्यवस्थाओं के लिए महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अशोक कुमार व ओ.पी.बुनकर ने भी आज दिनभर परीक्षा व्यवस्थाओं पर नज़र रखकर महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए।  

परीक्षा केन्द्रों पर भोजन पैकेट्स वितरण

जिला रसद अधिकारी गीतेशश्री मालवीय ने बताया कि अभ्यर्थियों को राहत देने के लिए जिला प्रशासन के तत्वावधान में रसद विभाग, अनुष्का संस्थान, गूंज संस्थान, पारख आदि संस्थानों के साथ कई समाज और संस्थाओं के माध्यम से लगभग 40 हजार भोजन पैकेट्स का वितरण किया गया।  

अभ्यर्थियों ने जताया आभार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की क्रियान्विति के रूप में उदयपुर जिले में रीट अभ्यर्थियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई नि शुल्क वाहन व्यवस्था, आवास व भोजन व्यवस्था युवा अभ्यर्थियों को बड़ी रास आई। अभ्यर्थियों ने विद्यार्थियों के हित में की गई व्यवस्थाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया तथा कहा कि राज्य सरकार ने रीट परीक्षार्थियों के लिए ऐतिहासिक व्यवस्थाएं करते हुए अपूर्व राहत दी है।  

बसों से सुरक्षित रवाना किया

परीक्षा समाप्ति उपरांत समस्त अभ्यर्थियों को बसों के माध्यम से गंतव्य के लिए सुरक्षित रवाना भ्ज्ञी किया गया। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ परिवहन अधिकारी बस तथा रेल्वे स्टेशन पर मोर्चा संभाले देखे गए। इस दौरान एसपी डॉ. राजीव पचार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार, अंजना सुखवाल, चेतना भाटी, थानाधिकारी आदर्श परिहार, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़, जिला परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा, रोडवेज प्रबंधक महेश उपाध्याय आदि ने व्यवस्थाएं संभाली।