×

कोरोना संक्रमण रोकथाम की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कलक्टर व एसपी का सलूंबर-झल्लारा दौरा
 

उदयपुर, 24 अप्रेल 2020। जिला कलक्टर श्रीमती आनन्दी व जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र विश्नोई शुक्रवार को जिले के सलूंबर व झल्लारा क्षेत्र के दौरे पर रहे व यहां पर कोरोना संक्रमण के रोकथाम  व लॉकडाउन की अनुपालना का जायजा लिया।

कलक्टर व एसपी ने सलूंबर के खेराड़ चैक पोस्ट का निरीक्षण किया और यहां कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने चैक पोस्ट पर तैनात अधिकारियों से अन्य जिलों से आने वाले यात्रियों को जिले में प्रवेश से रोकने के संबंध में की गई कार्यवाही के बारे में पूछा। इस दौरान उन्होंने वहां संधारित किए जा रहे रिकॉर्ड का भी अवलोकन किया और लॉकडाउन की पूर्ण पालना के साथ ही चैक पोस्ट पर कड़ी व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए।

इसके पश्चात उन्होंने सलूंबर कस्बे का दौरा किया और वहां आमजन की सुविधार्थ स्कूल में लगाई गई अस्थाई फल-सब्जी मण्डी का अवलोकन करते हुए वहां सोशल डिस्टेंशिंग की पालना सुनिश्चित करने व लॉकडाउन के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए। इस दौरान कलक्टर व एसपी झल्लारा से आगे उदयपुर जिले की सीमा तक पहुंचे और सीमा पर आवाजाही रोकने के लिए की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन कर कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने आस-पास के क्षेत्रों में भी लॉकडाउन एवं धारा 144 की पालना सुनिश्चित करवाने के संबंध में संबंधित उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।