×

जिला कलक्टर ने 11 दिव्यांगजनों को दी स्कूटी

दिव्यांगों को सुविधा के साथ मिलेगी राहत, सुलभता से होंगे सारे काम-कलक्टर

 

उदयपुर 28 मार्च 2022 । मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप दिव्यांग जनों को संबल एवं सुविधा प्रदान करने के क्रम में राज्य सरकार की स्कूटी वितरण योजना में सोमवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने 11 दिव्यांगजनों को स्कूटी प्रदान कर लाभान्वित किया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के मधुवन स्थित कार्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में कलक्टर मीणा ने लाभार्थियों को यह सौगात प्रदान कर बधाई दी एवं उपलब्ध कराए गए वाहन का सदुपयोग करने को कहा। कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने दिव्यांगों को शिक्षा एवं अन्य कार्यों की सुविधार्थ यह योजना संचालित की है। इससे दिव्यांगों को सुविधा के साथ राहत मिलेगी और सुलभता से उनके सारे कार्य पूर्ण होंगे। इस योजना के तहत आज 11 जनों को लाभान्वित किया गया है तथा कुछ दिनों पूर्व 17 दिव्यांगों को इस योजना का लाभ दिया गया है।

नशा मुक्ति जागरूकता वाहन को किया रवाना

इस अवसर पर कलेक्टर ने जिला प्रशासन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं रिद्धि सिद्धि सेवा संस्था के सयुक्त तत्वावधान में एनएपीडीडीआर योजना के तहत नशा मुक्ति जागरूकता वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि यह वाहन गांव गांव ढाणी ढाणी जाकर लोगों को नशे की लत से दूर रहने एवं नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करेगा। 

इस अवसर पर विभागीय उपनिदेशक मांधाता सिंह ने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी एवं विभागीय प्रगति के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर सेव द गर्ल चाइल्ड की ब्रांड एंबेसडर डॉ. दिव्यानी कटारा, परिवीक्षा अधिकारी हेमंत खटीक, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी प्रवीण पानेरी सहित विभागीय अधिकारी संस्था अध्यक्ष भैराराम चौधरी, जीवन खोजा, निक्की सागर, निर्मल शर्मा, बाबू लौहार, रेखा शर्मा, गंगा गरासिया आदि मौजूद रहे।

इस अवसर पर कलक्टर मीणा ने विभागीय परिसर में संचालित बाल अधिकारिता विभाग संस्कृत शिक्षा विभाग के कार्यालयों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने संपूर्ण परिसर का अवलोकन करते हुए परिसर के उचित रखरखाव एवं मरम्मत आदि कार्यों के लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए।