×

ब्लॉक नोडल ऑफिसर को कारण बताओ नोटिस

सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी प्रचारित करने पर लिया एक्शन 

 

उदयपुर 3 जुलाई 2024 । सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी प्रचारित करने पर चिकित्सा विभाग के झाड़ोल ब्लॉक में कार्यरत ब्लॉक नोडल ऑफिसर (संविदाकर्मी) को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए दो दिन में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शंकरलाल बामनिया ने बताया कि बताया कि पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार आरोपी का मेडिकल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झाड़ोल में मेडिकल किया गया था। 

बीएनओ मुकेश पुरोहित ने बिना तथ्यात्मक जानकारी के सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना प्रचारित की। इससे विभाग की छवि धूमिल हुई। बीसीएमओ डॉ. धर्मेंद्र गरासिया के अनुसार पूर्व में भी पुरोहित इस तरह की भ्रामक जानकारियों का प्रचार कर चुके हैं, जिन पर उन्हें नोटिस दिया गया था, लेकिन उसका जवाब आज दिनांक तक प्राप्त नहीं हुआ।

बीसीएमओ डॉ गरासिया ने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देश पर पुरोहित को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं, साथ ही संतोषप्रद जवाब प्राप्त नहीं होने पर उनकी सेवा समाप्ति का प्रकरण तैयार कर उच्चाधिकारियों को प्रेषित किया जाएगा।