×

कलेक्टर द्वारा CHC भींडर और कानोड़ का औचक निरीक्षण

सीएचसी भींडर में उपस्थिति रजिस्टर देखा

 

उदयपुर 1 अप्रैल 2024। उदयपुर जिला कलेक्टर अरविन्द पोसवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भींडर और कानोड़ का औचक निरीक्षण किया। कलक्टर के साथ दोनों जगह के तहसीलदार मौजूद थे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया ने बताया कि सीएचसी भींडर और कानोड़ में बीसीएमओ डॉ संकेत जैन, बीपीएम निवेदिता जोशी और चिकित्सा प्रभारी मय स्टाफ उपस्थित थे।

सीएचसी भींडर में उपस्थिति रजिस्टर देखा

सीएचसी पर सफाई व्यवस्था से असंतोष जताते हुए व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।वार्ड में भर्ती मरीजों से मिलने वाली सुविधाओं की चर्चा की। एम्बुलेंस सुविधा की उपलब्धता सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। गायनीक विभाग में कमीया पायी गई जिससे नाराजगी जताते हुए व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

सीएचसी कानोड़ में सभी विभागों का निरीक्षण किया।एक वार्ड खाली होते हुए भी मरीजों को गेलेरी में भर्ती करने पर नाराजगी जताते हुए दस दिनों में वार्ड व्यवस्थित कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। अन्य व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जताई। दंत चिकित्सक होते हुए भी उपकरणों की कमी से सुविधाएं नहीं मिल पा रही थी। इसे सुधारने के निर्देश दिए। स्टाफ की कमी की लोगों की शिकायत पर सीएमएचओ से बात कर स्टाफ लगाने को कहा।