×

हरियाली अमावस्या मेले के दौरान यातायात व्यवस्था

यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न पॉइन्ट्स पर डिवाईडर एंव जाब्ता तैनात किया जाकर मेले के दौरान यातायात एंव डायवर्जन व्यवस्था की जावेगी

 

उदयपुर 16 जुलाई 2023 । हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हरियाली अमावस्या का मेला दिनांक 17 जुलाई 2023 व 18 जुलाई 2023 को फतहसागर की पाल एंव सहेलियों की बाड़ी में आयोजित होगा।

महिलाओं / पुरूषों का मेला दिनांक 17 जुलाई 2023 को सहेलियो की बाडी व फतहसागर पाल पर आयोजित होगा। जिसमे काफी संख्या में बच्चो, पुरूष, महिलाओं का आवागमन रहेगा एवं दिनांक 18 जुलाई 2023 को फतहसागर की पाल एंव सहेलियों की बाड़ी में महिलाओं के लिए मेला लगेगा। मेले की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए यातायात पुलिस द्वारा भी विशेष व्यवस्था प्रतिवर्ष की भांति निम्नानुसार की गई है। ताकि मेले मे पैदल चलने वाले मेलार्थियों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न पॉइन्ट्स पर डिवाईडर एंव जाब्ता तैनात किया जाकर मेले के दौरान यातायात एंव डायवर्जन व्यवस्था की जावेगी।

दिनांक 17.07.2023 व 18.07.2023 को निम्नांकित जगह पर वाहनों का आवागमन निषेध रहेगा:-

01. पहाडी बस स्टेण्ड से सहेलियों की बाड़ी ।
02. फतहपूरा चौकी से सहेलियों की बाड़ी।
03. अरावली वाटिका काला किवाड से फतहसागर, झरना से यू.आई.टी ।
04. देवाली तिराहा से फतहसागर झरना, नीलकण्ठ से यू.आई.टी।
05. आयुर्वेदिक चौराहा से काला किवाड़ हो अरावली वाटीका ।
06. शिक्षा भवन से रेलवे कॉलोनी हो यू.आई.टी चौराहा।
07. रोड़वेज बसों, सिटी बसों एंव भारी वाहनों का आवागमन झाड़ोल की तरफ से महाकालेश्वर तक एंव बड़ी की तरफ से आनेवाले वाहनों का आवागमन रानी 
 रोड़- पोईन्ट तक।
08. रानी रोड़ वाया देवाली हो फतहपुरा तक एवं महाकालेश्वर से आयुवेर्दिक चौराया, अम्बावगढ़ तक बसों का आवागमन पुर्णतया निषेध रहेगा।