×

उदयपुर में दो और प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

नामांकन का आज अंतिम दिन

 

उदयपुर 4 अप्रैल 2024। लोकसभा आम चुनाव- 2024 के दूसरे चरण के तहत चल रही नामांकन प्रक्रिया में बुधवार को उदयपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए दो और प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया। इसके साथ अब तक कुल 5 प्रत्याशियों ने 11 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। गुरूवार को नामांकन का अंतिम दिन रहेगा।  

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं लोकसभा चुनाव रिटर्निंग अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने बताया कि बुधवार को घोड़ासर फला तहसील सेमारी निवासी डॉ सविता कुमारी अहारी/देवजी मीणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया है। वहीं खोखारदा खेरवाड़ा निवासी राजेंद्रकुमार मीणा पुत्र प्रेमलाल मीणा ने इंडियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। 

पोसवाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन की गुरूवार को अंतिम तिथि रहेगी। चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी गुरूवार सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय (जिला कलक्टर कार्यालय) में उपस्थित होकर नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। नामांकनों की जांच 5 अप्रैल को की जाएगी। नाम निर्देशन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अप्रैल रहेगी। उल्लेखनीय है कि उदयपुर संसदीय क्षेत्र के लिए अब तक कुल 5 प्रत्याशियों की ओर से 11 नामांकन पत्र भरे गए हैं।