×

स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 20 20 के ग्रांड फिनाले में गिट्स की दो टीम

 
राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 20 20 के ग्रांड फिनाले में गिट्स की दो टीमें ले रही है भाग
 

गीतांजलि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में भारत एवं राज्य सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं प्रतिष्ठित कम्पनीज द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 के फिनाले में गिट्स की दो टीमें भाग ले रही है ।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्र ने ने बताया कि लगातार तीन दिन तक चलने वाले स्मार्ट इंडिया हैकथॉन के प्रोग्राम में विद्यार्थी भारत सरकार एवं राज्य सरकार के विभिन्न मंत्रालयों प्रतिष्ठित कंपनीज एवं देश के बुनियादी समस्याओं के समाधान समाधान के लिए कार्य करते हुए देश के विकास में अपना सहयोग प्रदान करते हैं। यह हैकाथन समाज व देश के सामने आने वाली चुनौतियों के समाधान एवं नई डिजिटल प्रौद्योगिकी के विचारों की पहचान करने की एक अनूठी पहल हैए यहां छात्रों द्वारा तकनीकी सुझाव सुझाए जाते हैं। 

कार्यक्रम के संयोजक डॉ मयंक पटेल के अनुसार इसमें देशभर से चयनित छात्रों की टीम 243 समस्याओं का समाधान निकालेगी। इस प्रतियोगिता के प्रथम स्तर के स्क्रीनिंग जनवरी 2020 में हुई थी जिसके आधार पर विजेता टीमों को राष्ट्रीय स्तर पर विशेषज्ञों एवं मूल्य कर्ताओं द्वारा स्क्रीनिंग की गई इसी कड़ी में 3 दिन तक निरंतर चलने वाले इस कोडिंग प्रतियोगिता में इसरो के प्रॉब्लम स्टेटमेंट अर्थ मून एक्सप्लोरर पर कंप्यूटर साइन्स इंजीनियरिंग के विद्यार्थी टीम लीडर केतन शर्मा एवं मिनिस्ट्री ऑफ़ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स प्रॉब्लम स्टेटमेंट अटेंडेंस मैनेजमेंट पर कंप्यूटर साइन्स इंजीनियरिंग के विद्यार्थी टीम लीडर मयंक कटारिया के सनिध्य में समस्या का समाधान करेगी।