×

हर बाशिंदा सौगातों के लिए जता रहा मुख्यमंत्री का आभार

उदयपुर महंगाई राहत कैंप: शिविर स्थलों पर मेले सा माहौल

 

उदयपुर, 29 अप्रैल 2023 । राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में आयोजित महंगाई राहत कैम्प, प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविरों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। जिले में सभी  शिविर स्थलों में मेले सा माहौल है। लोग जागरूक होकर अधिक से अधिक संख्या में इन शिविरों में भाग लेकर सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ ले रहे हैं और प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जता रहे हैं।

शनिवार को विभिन्न शिविर स्थलों पर लाभार्थियों की लम्बी-लम्बी कतारे देखी गई। शिविर प्रारंभ होने से पूर्व लोग अपने दस्तावेजों के साथ शिविर स्थल पर पहुंचे और कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिये। शिविर स्थल पर पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण करवाने के बाद उन्हें विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला तो चेहरों पर उत्साह व उमंग की मुस्कान दिखाई दी। इस दौरान लाभार्थी प्राप्त गारंटी कार्ड के साथ शिविर स्थल पर लगे मुख्यमंत्री के स्टेण्डी के साथ फोटो खिचवातें एवं सरकार का आभार जता रहे थे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस अभियान को साकार करने में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में हर अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण निष्ठा, तत्परता एवं सेवाभाव के साथ कार्य कर रहा है।

जनचेतना रैली निकाल ग्रामीणों में किया जागरूक

सरकार के इस अभियान में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित करते हुए पात्रजनों को घर बैठे विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में उदयपुर जिले के बड़गांव ब्लॉक की धार ग्राम पंचायत में महँगाई राहत कैंपेन को लेकर जन चेतना रैली का आयोजन किया गया। रैली में सभी ग्राम वासियों से महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन कराते हुए शिविर का लाभ लेने का निवेदन किया गया

विधायक परमार ने जलपका शिविर में 14 वनाधिकार पट्टे एवं मुख्यमंत्री गारंटी कार्डं बांटे

खेरवाड़ा विधायक डॉ. दयाराम परमार ने ऋषभदेव के जलपका में आयोजित महंगाई राहत कैम्प एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों से सरकार के इस महत्व्पूर्ण व जनोपयोगी अभियान का पूरा लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने शिविर में 14 वनाधिकार के पट्टे व मुख्यमंत्री गारंटी कार्डों का भी वितरण किया। इस अवसर पर कैम्प प्रभारी उपखण्ड अधिकारी श्रवण सिंह राठौड़, ऋषभदेव प्रधान केशर देवी मीणा सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

विधायक परमार ने सुलेई में बांटे मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

खेरवाड़ा विधायक डॉ.दयाराम परमार ने उपखण्ड खेरवाडा की ग्राम पंचायत सुलेई में आयोजित महंगाई राहत कैम्प एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का अवलोकन कर पात्रजनों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड बांटे। शिविर स्थल पर उन्होंने विभिन्न स्टॉल्स का निरीक्षण करते हुए वहां सेवाएं दे रहे अधिकारियों से फीडबैक लिया और सरकार के इस अभियान को साकार बनाने के पूर्ण निष्ठा के साथ सेवाएं देने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने ग्रामीणों को भी इस अभियान का पूरा लाभ उठाने एवं अन्य लोगों को प्रेरित करने की बात कही। 

इस अवसर पर कैम्प प्रभारी उपखण्ड अधिकारी खेरवाडा राकेश न्योल, खेरवाडा प्रधान पुष्पा मीणा, आदि उपस्थित थे। इसके साथ ही विधायक डॉ. परमार ने खेरवाडा की पंचायत समिति ऋषभदेव की ग्राम पंचायत घोडी, कल्याणपुर व पंचायत समिति सेमारी की ग्राम पंचायत टोकर तथा नगरपालिका ऋषभदेव में आयोजित महंगाई राहत कैम्प एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविरों का भी निरीक्षण किया और पात्रजनों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान किया।