×

उदयपुर यूआईटी सचिव चायल को मिला राज्य स्तरीय सम्मान

प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 राज्य स्तरीय सम्मान समारोह

 

उदयपुर, 3 अक्टूबर 2023। प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 को 2 वर्ष पूरा होने पर आज दिनांक 2 अक्टूबर 2023 को गाँधी जयंती के अवसर पर जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रांगण में सोमवार को आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में उदयपुर यूआईटी सचिव सावन कुमार चायल को राज्य स्तरीय सम्मान से नवाजा गया।

नगरीय विकास,आवासन एवं स्वायत्त शासन विभाग के मंत्री शांति धारीवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति कर उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाओं एवं अधिकारियों को सम्मानित किया गया। 

यूआईटी उदयपुर द्वारा पूरे राज्य में सभी यूआईटी से अधिक एवं 14,000 के लक्ष्य के मुकाबले 30,504 पट्टे देकर 413 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया गया जो अपने आप में एक कीर्तिमान है। इसके लिए यूआईटी सचिव सावन कुमार चायल को  ट्रॉफ़ी देकर समानित किया गया ,इसके अलावा यूआईटी उदयपुर के पूर्व सचिव श्री नितेन्द्र पाल सिंह एवं श्री अरुण कुमार हसीजा को भी  योगदान के लिए सम्मानित किया गया। यूआईटी चित्तौड़गढ़ द्वारा भी लक्ष्य से अधिक पट्टे देने के लिए श्री आर.डी. मीणा को भी सम्मानित किया गया।

अभियान के संभागीय प्रेक्षक डॉ. आर.पी. शर्मा एवं सतीश श्रीमाली को भी अभियान के दौरान प्रभावी पर्यवेक्षण करने के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मंत्री धारीवाल ने कहा कि इस अभियान के दौरान अनेक प्रकार की ऐतिहासिक छूटें एवं रियायतें प्रदान करते हुए राज्य में लगभग 10 लाख परिवारों को पट्टे देकर लाभान्वित किया गया। राज्य के और अधिक परिवारों को लाभान्वित करने के लिए अब इस अभियान की अवधि 31 मार्च 2024 तक 6 महीने और बढ़ा दी गई है।