×

उदयपुर में इको सेंसेटिव जॉन में बने अवैध निर्माण पर यूआईटी की कार्रवाई 

आधे दर्जन अवैध निर्माणों को किया गया सीज

 

उदयपुर के बड़ी गांव में आरके फोर्ट के पास इको सेंसेटिव जोन में बने अवैध निर्माण को लेकर यूआईटी के अधिकारियों ने रविवार अल सुबह पांच बजे कार्रवाई को शुरू किया जो दोपहर दो बजे तक चली। 

यूआईटी सेक्रेटरी नितेंद्र पाल सिंह के मौजूदगी में इस कार्रवाई को किया गया। यूआईटी सेक्रेटरी नितेंद्र पाल सिंह ने बताया कि लगभग एक किलोमीटर में इको सेंसेटिव जोन बना हुआ है। यह इलाके में जल बहाव क्षेत्र में आता है। ऐसे में यहा किसी भी प्रकार निर्माण करना अवैध है। जल बहाव क्षेत्र में अवैध निर्माण कर रहें लोगों को कई बार नोटिस देकर अवैध निर्माण को रुकवाया गया लेकिन अवैध निर्माणकर्ता द्वारा लगातार निर्माण कार्य जारी रखा। 

ऐसे में रविवार को उदयपुर यूआईटी के अधिकारियों ने को कार्रवाई करते हुए बड़ी गांव आरके फोर्ट के पास बने रिसोर्ट पर पीला पंजा चला कर पूरा तोड दिया। इसके साथ यूआईटी के अधिकारियों ने आधा दर्जन अवैध निर्माणधीन रिसोर्ट और मकान को भी सीज की कारवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान यूआईटी सेक्रेटरी नितेंद्रपाल सिंह लगभग एक दर्जन जेसीबी मशीन लेकर इको सेंसेटिव जोन इलाके में पहुंचे जिससे अवैध निर्माण कर रहे लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया।