×

50 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा, कलेक्टर्स को तैयारी शुरू करने के निर्देश

कोरोना वैक्सीनेशन हेतु विडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन

 
प्रथम एवं द्वितीय चरण के वंचित लाभार्थियो के लिए ये अंतिम मौका होगा टीकाकरण करवाने का इसके बाद तीसरे चरण की तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी

कोरोना से बचाव हेतु राज्य में संचालित टीकाकरण कार्येक्रम की समीक्षा हेतु सुबह 10 बजे मुख्य सचिव निरंजन आर्ये की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया जिसमे सभी जिलों से जिला कलेक्टर्स, सीएमएचओ, आरसीएचओ, एवं मेडिकल कॉलेज प्राचार्यो ने भाग लिया। समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने 60% से भी कम टीकाकरण करने वाले जिलो पर चिंता जाहिर करते हुए सम्बंधित जिला कलेक्टर्स से इसका कारण पूछा। उन्होंने सभी जिला कलेक्टर्स को निर्देश दिए की आगामी 3 दिवस में बचे हुए सभी हेल्थ केयर वर्कर्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण पूर्ण किया जाए।

उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि मार्च के दूसरे सप्ताह तक तीसरे चरण की शुरुआत हो सकती है जिसमें 50 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा इसके लिए सभी जिला कलेक्टर्स को इसकी तैयारी अभी से शुरू करने के निर्देश दिए।

विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के उपरान्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि शासनादेश एवं जिला कलेक्टर महोदय के निर्देशानुसार आज सभी विभागों से शेष रहे फ्रंट लाइन वर्कर्स एवं हेल्थ केयर वर्कर्स की सूची मांगी गई है। इस हेतु आज शाम 4:30 बजे कलेक्टरेट सभागार में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया है जिसमे डीटीएफ में शामिल सभी सदस्यों की शत प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है।

वंचित लाभार्थियो के लिए बनाये माइक्रोप्लान के अनुसार  दिनांक 10 फरवरी को पंचायती राज, पुलिस विभाग, एवं स्थानीय निकायों के शेष रहे लाभार्थी, 11 फरवरी को हेल्थ केयर वर्कर्स, एवं 12 फरवरी को  राजस्व विभाग समेत शेष रहे सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जायेगा। प्रथम एवं द्वितीय चरण के वंचित लाभार्थियो के लिए ये अंतिम मौका होगा टीकाकरण करवाने का इसके बाद तीसरे चरण की तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी।