×

विकसित भारत संकल्प यात्रा उदयपुर का शुभारंभ

2047 तक भारत को आत्मनिर्भर बनाने का उद्देश्य

 

उदयपुर 18 दिसंबर 2023। विकसित भारत संकल्प यात्रा उदयपुर का शुभारंभ सोमवार को नगर निगम प्रांगण में हुआ। 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य को लेकर केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना , आयुष्मान योजना जैसी कई योजनाएं चलाई जा रही है और इन योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाने की उद्देश्य को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा देश भर में निकाली जा रही है। 

कार्यक्रम के दौरान नवनिर्वाचित शहर विधायक ताराचंद जैन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत देश को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं । जिसके लिए उन्होंने कई योजनाएं शुरू की है और इन योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंच सके। उसके लिए भारत विकसित संकल्प यात्रा शुरू की गई है। 

यह यात्रा उदयपुर शहर में 10 दिनों तक घूमेगी और विभिन्न वार्डों में जाकर लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देगी साथ ही योजनाओं का लाभ उठाने की भी अपील की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान उदयपुर शहर के विधायक ताराचंद जैन, ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा , नगर निगम के आयुक्त वासुदेव मालावत , नगर निगम के महापौर गोविंद सिंह टांक ,उपमहापौर पारस सिंघवी सहित कई लोग मौजूद रहे।