×

उदयपुर में वर्चुअल हाईकोर्ट बेंच की घोषणा

भारत में 10 जगह वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की स्थापना की जाएगी जिसमें राजस्थान में तीन जगह जिसमें  उदयपुर कोटा व बीकानेर में स्थापना होगी

 

उदयपुर 23 अगस्त 2023 । मेवाड वागड़ क्षेत्र के अधिवक्ताओं एवं जनता द्वारा उदयपुर में चलाए जा रहे हैं हाईकोर्ट बेंच के वर्चुअल कोर्ट की स्थापना हेतु आंदोलन आज सफल हुआ।

बार एसोसिएशन उदयपुर का एक प्रतिनिधिमंडल आज विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से मुलाकात की। जिस पर विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आश्वासन के साथ पूर्ण विश्वास के साथ कहां है कि पूरे भारत में 10 जगह वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की स्थापना की जाएगी जिसमें राजस्थान में तीन जगह जिसमें  उदयपुर कोटा व बीकानेर में स्थापना होगी। 

विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि इस संबंध में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से वार्तालाप कर अधिकारी रूप से जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी क्योंकि उदयपुर की आर्थिक व सामाजिक जन स्थिति को देखते हुए उदयपुर में वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की स्थापना करनी जनहित में आवश्यक है जिसे जल्द से जल्द उदयपुर में वर्चुअल हाई कोर्ट प्रारंभ कर दी जावेगी।  

विधि मंत्री से मुलाकात कर उक्त संबंध में वार्ता कर सकारात्मक जवाब प्राप्त करते हुए उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की वर्चुअल कोर्ट के स्थापना की घोषणा विधि मंत्री द्वारा कर दी गई है। मेवाड़ वागड़ क्षेत्र का प्रत्येक अधिवक्ता ने विधि मंत्री महोदय का हार्दिक आभार प्रकट किया।