×

Covid-19 से महिला की मौत, 4 और मिले पॉजिटिव 

सलूम्बर निवासी 68 वर्षीया महिला की हुई कोरोना से मौत 
 

जिले में कोरोना से होने वाली छठी मौत

उदयपुर में अब कुल संक्रमित 869 

उदयपुर 12 जुलाई 2020।  उदयपुर के ESIC हॉस्पिटल में कल रात 9:45 को एक कोरोना पेशेंट 68 वर्षीया सलूम्बर निवासी महिला की मौत हो गई।  जिले में कोरोना से होने वाली यह छठी मौत है। वहीँ आज जिले में दोपहर तक 3 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि रविवार को दोपहर तक जिले के 607 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इस रिपोर्ट के अनुसार 603 व्यक्ति नेगेटिव है और 4 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 

कोरोना पीड़ित मृतक महिला का नाम बीबी नूर पत्नी अब्दुल हामिद निवासी तुर्की दरवाज़ा सलूम्बर है। महिला को डायबिटीज़ और हाइपर टेंशन की भी शिकायत थी।  उन्हें 9 जुलाई 2020 को उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी थी। कल रात ही उन्हें ESIC अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहाँ उसने दम तोड़ दिया। महिला को चेतक सर्किल स्थित कब्रिस्तान मुस्लिम महासंघ के पदाधिकारियों की मौजूदगी में में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।  

वही आज दोपहर तक प्राप्त 3 कोरोना पॉजिटिव में 1 क्लोज कांटेक्ट मिराज मल्हार अपार्टमेंट शोभागपुरा से पाया गया। वहीँ नए संक्रमित पाए गए जिनमे से 1 सब्ज़ी बाजार मुखर्जी चौक तथा 1 सत्यम एस्टेट बलीचा शोभागपुरा से पाया गया। 1 पॉजिटिव जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल (भट्ट जी की बाड़ी) में भर्ती 54 वर्षीय निवासी गायरियों का देवड़ा सुंदरवास से पाया गया। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 870 हो गयी है