×

सीबीआई ने छापा मारकर NHAI और जीआर इंफ़्रा प्रोजेक्ट्स के अधिकारियो को किया गिरफ्तार

आसाम में एक राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क परियोजना में कथित अनियमितताओं के संबंध में की गयी कार्रवाई
 
अभी मामले में सीबीआई द्वारा सतत जांच जारी है

सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) ने आसाम में एक राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क परियोजना में कथित अनियमितताओं के संबंध में शिलांग, गुवाहाटी, गुरग्राम  बेंगलुरु में कई स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी ली।  इस दौरान भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) और उदयपुर की कम्पनी जी आर इंफ़्रा प्रोजेक्ट्स (G R Infraprojects) के कुछ अधिकारियो को हिरासत में लिया है। 

उल्लेखनीय है की सीबीआई ने इसी साल अप्रैल में  भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के मैनेजमेंट और 13 अन्य लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया था। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था की 2008-2010 के दौरान नेशनल हाइवे 6 के तहत सूरत हजीरा पोर्ट सेक्शन, नेशनल हाइवे 8 के किशनगढ़ अजमेर ब्यावर सेक्शन और नेशनल हाइवे 2 के वाराणसी औरंगाबाद सेक्शन को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा निजी कंपनियों की एक कंसोर्टियम को सौंपा था। 

इन तीनो परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए स्पेशल पर्पज़ व्हीक्ल का गठन किया गया था। इन परियोजनाओं में  भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा निजी कंपनियों से धनराशि लेने का आरोप है। अभी मामले में सीबीआई द्वारा सतत जांच जारी है।