×

फोर्टी द्वारा उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

उदयपुर के टेक्नो एन जे आर कॉलेज में हुआ आयोजित 

 

सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विकास संस्थान, भारत सरकार और फैडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एण्ड इंडस्ट्री के संयुक्त तत्वाधान में उदयपुर के टेक्नो एन जे आर कॉलेज में "उद्यमिता  जागरूकता कार्यक्रम” का आयोजन हुआ। 

फोर्टी शाखाओं के को-चैयरमेन,  उदयपुर के युवा उद्यमी प्रवीण सुथार ने अतिथियों अभिनंदन किया और प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिनको अपने काम पर भरोसा होता हैं, वो नौकरी करते है, जिनको अपने आप पर भरोसा होता हैं, वो व्यापार करते है। अनुभव के लिए व्यक्ति को नौकरी अवश्य करनी चाहिए ताकि उस अनुभव से व्यापार की शुरुआत कि जा सके। 

उन्होंने कहा की कोई भी उद्योग प्रारंभ से बड़ा नहीं होता है उसकी शुरुआत छोटे स्तर से होती है और वही बड़े उद्योग का रूप लेता है। व्यापार के क्षेत्र में भी युवाओं को आगे आना चाहिए इससे देश का तो सर्वांगीण विकास होता ही है साथ ही लाखों-करोड़ों लोगों को रोजगार मिलता है। 

जयपुर से एमएसएमई के असिस्टेंट डायरेक्टर संजय मीणा ने नए उद्यमी को मोटिवेट करने के लिए केंद्र सरकार के कानून नियम बताए। जिला उद्योग केंद्र, उदयपुर के उद्योग प्रसार अधिकारी, चोखाराम मेघवाल ने राजस्थान एमएसएमई के बेनिफिट स्कीम के बारे में जानकारी दी । 

टेक्नो एन जे आर कॉलेज कई निदेशक आर एस व्यास ने एमएसएमई और फोर्टी का धन्यवाद देते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य कि कामना की। जयपुर से एमएसएमई के असिस्टेंट डायरेक्टर मधुकर शर्मा ने बैंक कि योजनाओं के विषय में बताया। कार्यक्रम में उद्योगपति मनीष भानावत एवं आदी ने शिरकत की।