×

स्टार ब्रेड के नाम की कॉपी कर रही नकली रॉयल ब्रेड पर कार्यवाही 

स्टार ब्रेड की तरह दिखने वाली रॉयल ब्रेड बेचने वाली महालक्ष्मी फ़ूड प्रोडक्ट पर पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

 

उदयपुर 16 नवंबर 2023। स्टार ब्रेड के नाम की कॉपी कर रही नकली रॉयल ब्रेड (जो कि स्टार ब्रेड की तरह दिखता है) बेचने वाली महालक्ष्मी फ़ूड प्रोडक्ट कंपनी पर बुधवार को दोबारा बड़ी कार्यवाही कि गई।

स्टार फ़ूड प्रोडक्ट्स के लीगल एडवाइज़र नवकार एसोसिएट्स के अधिवक्ता नम्रता जैन, विजय सोनी और कृष्णमणि तिवारी द्वारा नक़ल कर बनाई जा रही ब्रेड की कंपनी महालक्मी फ़ूड प्रोडक्ट पर 24 सितम्बर को बड़ी कार्यवाही की गई थी। 

लेकिन कंपनी के खिलाफ एक बार फिर शिकायत मिली की महालक्ष्मी फ़ूड प्रोडक्ट के द्वारा कोर्ट के आदेश की अवेहलना कर रॉयल के नाम से ब्रेड मार्किट में बेचा जा रहा है जो की हूबहू स्टार की तरह दिखता है, इसके बाद स्टार फ़ूड प्रोडक्ट्स द्वारा दिल्ली वाणिज्यीक न्यायायलय में नवकार एसोसिएट्स के अधिवक्ता नम्रता जैन, विजय सोनी, कृष्णमणि तिवारी द्वारा कोर्ट के आदेश की अहवेलना का वाद दायर किया गया जिस पर दिल्ली कोर्ट के द्वारा नियुक्त लोकल कमिश्नर अंकुर शर्मा ने लोकल पुलिस के सहयोग से शहर कर प्रतापनगर स्थिति कंपनी के परिसर में पहुंच कर कार्यवाही कर ब्रेड को जब्त किया।

लोकल कमिश्नर की कार्यवाही में पाया गया की वहा पर स्टार फ़ूड प्रोडक्ट के रजिस्टर्ड व्यापार चिन्ह और रजिस्टर्ड कॉपीराइट का उल्लंघन कर रॉयल के नाम से ब्रेड बेचा जा रहा है जिसे लोकल कमिश्नर के द्वारा सर्च एंड सीज़ कर मॉल सील किया गया।