×

चार दिवसीय निर्माण एक्सपो नेक्सनोस आयोजित

आर.के.सर्किल स्थित श्रीकृष्ण वाटिका में आयोजन

 

उदयपुर। बिल्डिंग इंडस्ट्री के हर क्षेत्र में बेहतरीन विकास हेतु लोट्स एसोसिएट्स की ओर से आर.के.सर्किल स्थित श्रीकृष्ण वाटिका में 17 दिसंबर से निर्माण एक्सपो ’नेक्सनोस’का आयोजन किया जा रहा है।

लोटस एसोसिएट्ज़ के कमलेश शर्मा ने बताया कि कोरोना के कारण 2020 के अंतराल के बाद उदयपुर में नेक्सनोस का पुनः तीसरा आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष इस वर्ष निर्माण एक्सपो में क्षेत्र से जुड़ी कई कम्पनीज हिस्सा ले रही है और उदयपुर के बाहर से भी कई गणमान्य आर्किटेक्ट हस्तियां आ रही है जो कि उदयपुर के निर्माण क्षेत्र के सभी पेशेवरों के साथ 17 और 18 दिसंबर के नॉलेज सेशंस में हिस्सा लेंगी। 

आयोजक ने बताया कि वे स्वयं भी वर्ष 2003 से इंटीरियर डिज़ाइनर के क्षेत्र में अभ्यास कर रहे है और उनकी फर्म अपने सहयोगियों के माध्यम से राजस्थान और अन्य राज्यों में करीब 250 प्रोजेक्ट कर  चुकी है। नेक्सनोस की प्राथमिकता आयोजन से व्यापार करना नहीं है।

एक्सपो में कंस्ट्रक्शन और इंटीरियर के कार्य में उपयोग आने वाले मटेरियल और कई प्रकार की सेवाओं से जुड़े व्यापारी और कंपनी उपभोक्ताओं, बिल्डर्स और भवन निर्माण सेवाओ से जुड़े सभी लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। निर्माण एक्सपो के आयोजन में कई आर्किटेक्ट, सिविल व एम ए पी इंजीनियर, इंटीरियर डिजाइनर आदि बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे साथ ही इस प्रोफेशन से जुड़े स्टूडेंट्स भी इस एक्सपो का हिस्सा बनेंगे।  

शर्मा ने बताया कि वर्ष 2018 में निर्माण एक्सपो की शुरुवात बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन और इंटीरियर डेकोरेशन से जुड़े सभी उत्पादनों और सेवाओं की सार्वजनिक रूप से प्रदर्शनी रूप में किया गया था और सभी एक्सीबिटर्स के सहयोग से एक सफलतम आयोजन हुआ। वर्ष 2019 में शहर के सभी आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिज़ाइनर और इंजीनियर समूह के सहयोग से नॉलेज सेशंस/कांफ्रेंसेस का आयोजन भी शुरू किया गया।