×

कोरोना के बाद दिपावली ने लौटाई खुशियां

बाजारों में देखने को मिली रौनक

 
मोबाईल, इलेक्ट्रानिक आइटम के शोरुम पर पांव रखने की जगह नही है

कोरोना संक्रमण महामारी के कारण बाजार की रौनक जैसे गायब ही हो गई थी। मार्च महीने में लाकडॉउन होने से बाजार की रौनक ही उड़ गई थी लेकिन अब दिपावली आने से बाजार में चहल पहल देखने को नजर आ रही है। दिन होते ही बाजार में भीड़ होने लगती है और शाम में रंगीन रोशनी से दुकानें नजर आने लगती है लगता है बाजार में फिर से खुशियां लौट आई है।

बाजार में बहुत से बदलाव देखने को मिले है व्यापारी जहां कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहे थे वही उनके चेहरों पर भी खुशियां नजर आ रही है। शहर के अश्वनी बजार से लेकर बापूबजार तक शहर की बड़ी बड़ी दुकानों पर रंग-बिरंगी लाइटें देखने को मिल रही है ।

सभी शहरवासी और दूर-दराज से आने वाले लोग ऑफर का लुत्फ उठा रहे है। वहीं धनतेरस नजदीक होने से बाजार की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है। मोबाईल, इलेक्ट्रानिक आइटम के शोरुम पर पांव रखने की जगह नही है। खासकर की युवा नए मोबाइल को खरीदने में काफी व्यस्त है।

दिपावली के नजदीक आने पर महिलाओं द्वारा घर की साफ-सफाई के साथ घरों में रंग रोगन का काम भी शुरु हो गया है। लोग अब चाईनीज चीजों का बहिष्कार कर रहे है। कोरोना संक्रमण के बीच मिट्टी से दिए बनाने वालों के चेहरे पर खुशी दिखी क्योंकि उनकी मेहनत सफल हो रही है।