×

कार एसेसरीज की डिमांड बढ़ी

इंपोर्टेड प्रीमियम स्पीकर्स, मसाज कुशन, प्रीमियम सीट कवर से लेकर लाइट्स का क्रेज

 

उदयपुर, 24 अक्टूबर । फेस्टिव सीजन में ऑटोमोबाइल सेक्टर में बूम है। इसी बीच युवाओं में अलग ही क्रेज है। नई गाड़ी के साथ एसेसरीज की डिमांड भी इस सीजन में बढ़ गई है। वे हजारों रुपए तक की एसेसरीज खरीद रहे हैं। अधिकतर दुकानों पर नई कार एसेसरीज लॉन्च की गई हैं।

मसाज कुशन, प्रीमियम सीट कवर के अलावा हाई क्वालिटी म्यूजिक स्पीकर की सबसे ज्यादा डिमांड है। दुकानदारों के मुताबिक इस त्योहारी सीजन में करीब 1 करोड़ से ज्यादा का कारोबार आसानी से हो जाएगा। युवा एसेसरीज पर अधिक खर्च करते हैं। उनकी च्वॉइस के हिसाब से ही एसेसरीज मार्केट में देखी जा सकती हैं। शहर में कई ऐसे स्टूडियो (शॉप) हैं जहां सिर्फ व्हीकल्स के लिए प्रीमियम एसेसरी आइटम हैं।

 युवाओं में प्रीमियम एसेसरी का सबसे ज्यादा क्रेज 

  • थ्री डी प्रोजेक्टर सेटअप :-  360 डिग्री और थ्री डी व्यू के प्रोजेक्टर सबसे ज्यादा पसंदीदा एसेसरीज में एक है। इनकी कीमत 5 हजार तक है। इनसे रात में गाड़ी में सूदिंग लाइट रहती है।
  • हैडलाइट :-  ये भी चेंज करवाने का ट्रेंड है। लोग छोटी गाड़ियों में लक्जरी गाड़ियों जैसा लुक करवाते हैं। 
  • प्राइम सीरीज :-  म्यूजिक स्पीकर की अलग-अलग रेंज रहती है। इनकी शुरुआती कीमत 2200 रुपए है। आमतौर पर कार में 20 हजार रुपए तक के स्पीकर लग रहे है। 
  • प्रोजेक्टर लैंप :-  कार का लुक बदलने के साथ ही हेडलाइट की रोशनी भी बढ़ा देते हैं। यह 2800 से लेकर 7500 रु. में उपलब्ध हैं।
  • सेरेमिक-पीपीएफ :-  कार बॉडी पर स्क्रेच से बचाने के लिए सेरेमिक-पीपीएफ ट्रेंड में हैं। इसका खर्चा 10 हजार से 35 हजार तक है।
  • कार ओर्गेनाइजर:-  फ्रंट सीट और बैक सीट के लिए डिफरेंट वैरायटी के कार ऑर्गेनाइजर है। बच्चों और बड़ों के लिए भी इसमें ऑप्शन है। इनकी कीमत 1 हजार से 5 हजार तक हैं।