×

द एमनेस्टी स्कीम 2021 कि दिनांक 31 मार्च तक बढ़ाने के मांग

उदयपुर टैक्स बार एसोसिएशन ने  मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

 

इसी वर्ष 24 फरवरी को एमनेस्टी स्कीम की घोषणा की थी जिसमे व्यापारी द्वारा आवेदन करने की अंतिम दिनांक 30 सितंबर रखी थी

उदयपुर। उदयपुर टैक्स बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर एवं उपायुक्त राज्य वस्तु एवं सेवा कर विभाग को ज्ञापन दे कर एमनेस्टी स्कीम की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2021 से बढ़ाकर 31 मार्च 2022 तक करने की मांग की है।  

अध्यक्ष सीए डी. एस. बाबेल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा वैट संबंधी पुराने मामलों को निपटाने हेतु इसी वर्ष 24 फरवरी को एमनेस्टी स्कीम की घोषणा की थी जिसमे व्यापारी द्वारा आवेदन करने की अंतिम दिनांक 30 सितंबर रखी थी। सचिव सीए पंकज जैन ने बताया कि उदयपुर उपायुक्त प्रशासन प्रभा गौतम को आयुक्त, राज्य वस्तु एवं सेवा कर विभाग, जयपुर के नाम भी ज्ञापन सौंपा। 

टैक्स बार प्रतिनिधि मंडल द्वारा जिला कलेक्टर महोदय व उपायुक्त को अवगत कराया कि कोविड-19 महामारी में लॉक डाउन, अधिक मात्रा में कर निर्धारण ऑर्डर्स में सुधार हेतु कर विभाग में आवेदन पेंडिंग होने, इनपुट कर मिसमैच समाधान में समय लगना, वर्ष 13-14 से पुराने एसेसमेंट ऑर्डर पोर्टल पर उपलब्ध नहीं होना, जमा हो चुके कर चालानो का आरसीआर वेरीफाई नहीं होना पुराने एसेसमेंट ऑर्डर कर निर्धारण एवं डीलर को समय पर नहीं मिलना, कर भवन में इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या साथ ही पोर्टल की कनेक्टिविटी की समस्या होना आदि कारणों से वेट एमनेस्टी स्कीम 2021 को आगे बढ़ाया जाना चाहिए ।

जिला कलेक्टर द्वारा उदयपुर टैक्स बार एसोसिएशन की मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष एवं उपयुक्त द्वारा कमिश्नर, राज वस्तु एवं सेवा कर विभाग जयपुर के समक्ष जल्द पहुँचाने का पूर्ण आश्वाशन दिया है।