×

दक्षिणी राजस्थान के प्राइवेट काॅलेजेज में गिट्स उदयपुर बना मेधावी विद्यार्थियों की पहली पसंद

कोविड 19 के परिपेक्ष में गिट्स ने बडी संख्या में स्टूडियों की स्थापना की है जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को रियल टाइम इनवायरमेन्ट जैसी शिक्षा प्रदान की जा रही है।

 
गिट्स हमेशा से ही छात्रों के मापदंडो पर खरा उतरा है। एवं पिछले 18 वर्षो से लगातार बी.टेक., एमबीए. एमसीए. एव अन्य तकनीकी पाठ्यक्रमों के प्रवेश हेतु पहली पसंद बना हुआ है। 

बारहवीं कक्षा को उतीर्ण करने के बाद विद्यार्थियों के मन में विषय के अनुसार केरियर चुनने का संशय रहता है। ऐसे में छात्र अपने - अपने भविष्य को सवारने हेतू श्रेष्ठ इन्स्टीट्यूट का चयन करते है। गिट्स हमेशा से ही छात्रों के मापदंडो पर खरा उतरा है। एवं पिछले 18 वर्षो से लगातार बी.टेक., एमबीए. एमसीए. एव अन्य तकनीकी पाठ्यक्रमों के प्रवेश हेतु पहली पसंद बना हुआ है। 

एक बार फिर इस वर्ष गिट्स में काफी बडी संख्या में अत्यंत मेधावी छात्रों ने प्रवेश लिया है। यहां का शैक्षणिक एवं रिसर्च का वातावरण, प्लेसमेन्ट में आने वाली नाम चीन कम्पनीज, इन्फ्रास्ट्रक्चर, काॅरोना फ्री केम्पस, अनुभवी एवं लगनशील शिक्षको द्वारा शिक्षण कार्य एवं शिक्षकों का विद्यार्थियों के लिए सर्वथा सुलभ होना आने वाले विद्यार्थियों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। 

संस्थान के निदेशक डाॅ विकास मिश्र ने बताया कि इस बार गीतांजली में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के अंको के प्रतिशत ने सारे रिकाॅर्ड तोड दिये है। इस बार 99 प्रतिशत तक के अंको वाले अत्यधिक संख्या में विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लास के माध्यम से प्रशिक्षण कार्य लगातार प्रदान किया जा रहा है। गिट्स हमेशा से ही विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास के लिए हमेशा ही प्रयासरत रहा है। कोविड 19 के परिपेक्ष में गिट्स ने बडी संख्या में स्टूडियों की स्थापना की है जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को रियल टाइम इनवायरमेन्ट जैसी शिक्षा प्रदान की जा रही है।

संस्थान के वित्त नियंत्रक बी.एल.जागिड के अनुसार बाहरवीं के सभी मेरोटियस एवं आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को बडी संख्या में अच्छी खासी स्काॅलरषीप प्रदान की जा रही है। जिससे वो अपने सपनो को साकार करके अपनी मन चाही मंजिल को हासिल कर सके।

एडमिशन इन्चार्ज मोहित माथुर ने बताया कि गीताजंली में प्रवेष लेने वाले विद्यार्थियों को प्रथम दिन से ही पी.एस.यू., गेट, आई.ई.एस. आदि की तैयारी करवाई जा रही है। इससे उनका शैक्षणिक आधार मजबूत हो रहा है जो आने वाले समय में उनके भविष्य निर्माण में सहायक होगा।