×

हिन्दुस्तान जिंक की चंदेरिया और देबारी इकाई ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल के प्रतिष्ठित स्वोर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित

कंपनी का स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण प्रबंधन में उच्च मानक प्रदर्शन

 

चंदेरिया और देबारी इकाई को पहले ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल से मिली थी फाइव स्टार रेटिंग

उदयपुर। स्वास्थ्य और सुरक्षा के जोखिम प्रबंधन में उत्कृष्टता का प्रदर्शन करने पर हिन्दुस्तान जिंक के देबारी और चंदेरिया स्मेल्टर्स को ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल ने प्रतिष्ठित स्वोर्ड ऑफ ऑनर सम्मान प्रदान किया है। हिन्दुस्तान जिंक के लिए यह दोहरी खुशी का क्षण है जब पिछले महीने ही दोनों स्मेल्टर्स को ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल द्वारा आयोजित सुरक्षा ऑडिट और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए किए गए सर्वोत्तम अभ्यास के बाद फाइव स्टार रेटिंग मिली थी।

स्वोर्ड ऑफ ऑनर सम्मान में प्रतिस्पर्धा के लिए कंपनी को पहले ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल की स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन ऑडिट में अधिकतम फाइव स्टार प्राप्त करने होते हैं। हिन्दुस्तान जिंक की दोनों इकाइयों ने विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र पैनल के समक्ष स्वास्थ्य और सुरक्षा के क्षेत्र में अपनी उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है।

हिन्दुस्तान जिंक के रणनीतिक मैप में सुरक्षा हमेशा से प्राथमिकता रही है। चंदेरिया स्मेल्टिंग कॉम्प्लेक्स और देबारी जिंक स्मेल्टर दोनों ने स्वास्थ्य और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करते हुए उन्हें लागू किया है। स्मेल्टर्स की व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा नीतियों, प्रक्रियाओं और प्रथाओं का व्यापक, मात्रात्मक और सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया गया था। ऑडिट के बाद, चंदेरिया के कैप्टिव पावर प्लांट (सीपीपी) और जिंक स्मेल्टर देबारी को फाइव स्टार रेटिंग से सम्मानित किया गया और हिंदुस्तान जिंक में ईएसजी प्रथाओं के उच्चतम मानकों को प्रदर्शित करने के रूप में स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

हिंदुस्तान जिंक के सीईओ अरुण मिश्रा ने कहा कि मैं चंदेरिया और देबारी टीम दोनों को दोहरी जीत पहले फाइव-स्टार रेटिंग और अब स्वोर्ड ऑफ ऑनर के लिए बधाई देता हूं। ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल की ओर से यह पहचान जीरो हार्म की हमारी नीति को आगे बढ़ाती है और बेस्ट ईएसजी और नवाचारों पर मजबूत फोकस बनाए रखने को प्रेरित करती है।

ब्रिटिश सेफ्टी कौंसिल के चेयरमैन पीटर मैकगेट्रिक ने कहा कि कौंसिल के बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज और स्टॉफ की ओर से मैं हिन्दुस्तान जिंक को स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण प्रबंधन के उच्चतम मानक प्राप्त करने के लिए बधाई देता हूं। इस तरह की पहचान के लिए वास्तविक समर्पण और पूर्ण प्रोफेशलिज्म की आवश्यकता होती है। हमें आपके संगठन को इस उपलब्धि प्राप्त करने में सहयोग करने पर गर्व है और खुशी है कि आपकी निरंतर सफलता में योगदान दे सकते हैं।