×

हिन्दुस्तान जिंक को मिला पीपल फर्स्ट एचआर एक्सीलेंस अवार्ड 2021

कोविड-19 महामारी के रेस्पांस में चैम्पियन और एचआर तकनीक लागू करने में विजेता

 

उदयपुर। भारत की प्रमुख सीसा-जस्ता और चांदी की उत्पादक हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड को पीपल फर्स्ट एचआर 2021 अवार्ड से सम्मानित किया गया है। कंपनी को बेस्ट प्रेक्टिस के लिए महामारी में तुरंत रेस्पांस करने पर चैम्पियन और एचआर टेक लागू करने में विजेता घोषित किया गया। कोविड-19 में उल्लेखनीय योगदान के लिए और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी लागू करने की रणनीति के तहत यह पुरस्कार एक वर्चुअल समारोह में प्रदान किया गया।

कंपनी के सीईओ अरूण मिश्रा ने पुरस्कार प्राप्त करने पर कहा कि मैं कंपनी के और समाज के कल्याण के लिए अपनी टीम के द्वारा कोविड-19  महामारी के दौरान किए गए कार्यों की सराहना करता हूं। हिन्दुस्तान जिंक में हम लोगों को प्राथमिकता देते हैं, कार्यस्थल पर विविधता के लिए केन्द्रीकृत ध्यान देते हुए उत्कृष्ट प्रयास करते हैं और हमारी सफलता में महत्वपूर्ण योगदान के रूप में हमारे कर्मचारियों को हम एसेट्स मानते हैं और उनका मूल्य पहचानते हैं।

कर्मचारियों और समुदायों को अपने विचारों में हमेशा आगे रखते हुए कंपनी ने कोविड-19 के दौरान अपने सीएसआर प्रयासों को तेज किया ताकि कर्मचारियों और उनके परिचालन क्षेत्रों में रहने वालों का जीवन अप्रभावित रहे। कंपनी ने सभी कर्मचारियों, व्यापारिक भागीदारों और उनके परिजनों को टीका लगाने के लिए सुनिश्चित किया। साथ ही इन सबका टर्म इंश्योरेंस - कोरोना कवच पॉलिसी से कवर करना भी सुनिश्चित किया गया।

कंपनी अपने सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए संचालन को अधिक कुशल बनाने के लिए नवाचारों और प्रौद्योगिकी पर भी बल देती है। कंपनी की एचआर की डिजिटलाइजेशन रणनीति तीन मुख्य स्तंभों प्लेटफॉर्म, पीपुल और कार्य से बनी है। एकीकृत एचआर और मानव संचालन को व्यवस्थित करने के लिए सेप (एसएपी), सक्सेस फेक्टर और मोबिलिटी सेप फिओरी का ‘प्लेटफॉर्म‘, नवाचारों को प्रोत्साहित करने और उन्हें अपने कर्मचारियों से साझा करने के साथ एक मजबूत परिवर्तन पहल के साथ डिजीटल मानसिकता के लिए तैयार ‘लोग‘ और डिजीटल टूल्स और एप्स का लाभ उठाकर ‘काम‘ करने, समाधान करने जो कंपनी की कार्य संस्कृति को बदल दें और निरंतर प्रयोग और नवाचारों का समर्थन करेगा।

पीपल फर्स्ट एचआर एक्सीलेंस अवार्ड का उद्देश्य भौगोलिक क्षेत्रों में कंपनियों के सर्वोत्तम एचआर प्रयासों को सामने लाना और पेशेवरों के लिए अपने दोस्तों और सहयोगियों द्वारा किए गए विश्वस्तरीय कार्यों का सम्मान करने का एक बड़ा अवसर प्रदान करना है। इस वर्ष की 50 कंपनियों के 150 नामांकनों में समग्र श्रेणियों में निर्माण, ऑटोमोबाइल, दूरसंचार, सूचना प्रौ़द्योगिकी, बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं, बीमा और आतिथ्य सेवाओं सहित अन्य उद्योग शामिल थे।