×

हिंदुस्तान जिंक को बेस्ट ऑवरऑल एक्सीलेंस इन सीएसआर श्रेणी में सीएमओ एशिया का बेस्ट सीएसआर प्रेक्टिस अवार्ड

यह पुरस्कार हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सीएसआर के तहत् किये गये नवाचारों और विकास के कार्यकमों हेतु प्रदान किया गया

 

हिंदुस्तान जिंक द्वारा सीएसआर के तहत् किये जा रहे नवाचारो और विकास कार्यो हेतु बेस्ट ऑवरऑल एक्सीलेंस इन सीएसआर श्रेणी में सीएमाओ एशिया का बेस्ट सीएसआर प्रेक्टिस अवार्ड प्रदान किया गया। यह पुरस्कार अपने आसपास के समुदायों के जीवन में विशेष रूप से सकारात्मक बदलाव लाने की मान्यता हैं।

यह पुरस्कार हिंदुस्तान जिंक द्वारा समुदाय को पुनः लौटाने के सिद्धांत को प्रतिपादित करता है। यह पुरस्कार महिलाओं के रोजगार और रोजगार से जुड़े कार्यक्रमों, युवाओं को कौशल विकास से जोड़ने,  समुदाय को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने सहित हिंदुस्तान जिंक की अभिनव और प्रगतिशील सीएसआर कार्यक्रमों एवं योजनाओं हेतु दिया गया। 

हिंदुस्तान जिंक राजस्थान के 5, उत्तराखंड एक -एक जिले में सीएसआर पहलों के माध्यम से 7 लाख से अधिक लोगों के जीवन पर सकारात्मक बदलाव ला रहा है। कंपनी द्वारा खुशी और नंद घर परियोजना, शिक्षा संबल, ऊंची उड़ान और रिंगस में बालिका उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही है।

खेल के क्षेत्र में, कंपनी जिंक फुटबॉल अकादमी प्रौद्योगिकी के माध्यम से जमीनी स्तर पर फुटबॉल प्रतिभाओं को विकसित करती है। राजस्थान में जिंक फुटबाॅल अकादमी की टीम अंडर 18 वर्ग में चैंपियन है। सखी हिन्दुस्तान जिंक द्वारा प्रमुख महिला सशक्तिकरण परियोजना है जहां 27000़ महिलाएं स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त होने की ओर अग्रसर हैं। प्रोजेक्ट जीवन तरंग अपने समावेशी कार्यक्रम के माध्यम से दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा में लाने में सहायता करता है।

हिंदुस्तान जिंक समाधान परियोजना के माध्यम से 30 हजार किसानों और पशुपालकों की आजीविका में प्रगति ला रहा है। ग्रामीण समुदायों में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्धेश्य से कंपनी द्वारा मोबाइल स्वास्थ्य वैन समुदाय को उनके गांव में बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करती है।