×

देश के पहले लिबर्टी पेनासोनिक लिविंग शाॅपी के नये शोरूम एवं नये उत्पादों का उदघाटन कल

कीचन उत्पादों में सर्वोपरि बननें की ओर अग्रसर पेनासोनिक कंपनी

 
देश के पहला कीचन शाॅपी शनिवार को सौ फीट रोड़ आईसीआईसीआई बैंक के पास लिबर्टी मार्केटिंग पेनासोनिक लिविंग शॅापी का उद्घाटन होगा।

उदयपुर। पेनासोनिक कंपनी ने दो वर्ष पूर्व भारत में कीचन उत्पादों की श्रृंखला में रखे गये कदम के सुखद परिणाम आने लगे है। लोग अब अपने घर के कीचन को मोड्यूलर कीचन में तब्दील करने लगे है। जिसमें पेनासोनिक कंपनी का कीचन प्राथमिकता बनाये हुए है। देश के पहला कीचन शाॅपी शनिवार को सौ फीट रोड़ आईसीआईसीआई बैंक के पास लिबर्टी मार्केटिंग पेनासोनिक लिविंग शॅापी का उद्घाटन होगा।

कंपनी के हेड एवं सार्क कन्ट्री कीचन डिविजन के राहुल ठक्कर ने आज यहाँ आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि जापान की कीचन उत्पाद की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी पेनासोनिक का इस डिविजिन का सालाना टर्नओवर एक लाख 20 हजार करोड़ का है। देश में कंपनी का कीचन डिविजन का सालाना टर्नओवर 9 हजार करोड़ रूपयें का गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में भारत में कंपनी का इस डिविजन का 2 प्रतिशत रेशो है जिसे आगामी 10 वर्षो में 8 प्रतिशत तक ले जाना है। देश में प्रति वर्ष कीचन सेगमेंट 31 प्रतिशत की दर से ग्रो कर रहा है।

ठक्कर ने बताया कि कंपनी कीचन में कीचन टू इन्स्टालेंशन की जिममेदारी लेती है। उदयपुर में कंपनी कीचन डिविजन का लक्ज़ीरियस क्लास वेरियेंट भी उपलब्ध होगा जबकि जापान में तीन वेरियंट चल रहे है। कंपनी कीचन मामलें में हर स्थिति में रिप्लेसमेन्ट की गारन्टी देती है। इस वेरियंट की खास बात यह है कि यह घर की जरूरत के अनुसार इस वेरियंट का एडजस्ट कर सकते है।

उदयपुर में ही इस डिविजन की प्रथम शाॅपी खोलने पर कहा कि उदयपुर सहित देश के बी क्लास शहरों पर काफी रिसर्च करने के बाद पाया कि उदयपुर में मोड्यूलर कीचन की ओर आमजन का रूख काफी सकरात्मक दिखा है। आगामी 5 वर्षो में कंपनी इस उत्पाद को भी ऑनलाइन ले कर आयेगी। वर्ष 2021 में कंपनी भारत में कीचन डिविजन का उत्पादन भारत में शुरू करने जा रही है जो आत्मनिर्भर भारत की ओर कंपनी का भी एक कदम सहयोगी के रूप में आगे बढ़ेगा। 

कंपनी के कीचन डिविजन के पश्चिम क्षेत्र के प्रबंधक गौरांग मसरू ने बताया कि कंपनी के यह प्रोडक्ट विदेशी है लेकिन इसकी कीमत भारतीय मानको के  अनुसार तय की गई है, जो आमजन की पंहुच में बनी रह सकें। कंपनी ने विश्व में प्रति वर्ष 3 लाख कीचन इन्स्टाॅल कर रही है। इस उत्पाद की सर्विस क्षेत्र की सबसे बड़ी खास बात यह है कि उत्पाद कहीं से भाी खरीदें कंपनी राष्ट्रीय स्तर पर सेवाएं देती है। कीचन की खूबियां बताते हुए ठक्कर ने बताया कि कीचन की हर ड्राअर में बारकोड दिया हुआ जिसे स्केन करते ही उत्पाद की हर जानकारी कंपनी के पास उपलब्ध होगी।

इस अवसर पर लिबर्टी मार्केटिंग के अखिल मनवानी ने बताया कि 17 अक्टूबर शनिवार को इस पहली शाॅपी का उद्घाटन होने जा रहा है। यंहा पर कीचन उत्पाद के साथ ही कंपनी के इलेकट्रोनिक उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। ग्राहक को अपना पसन्दीदा उत्पाद खरीदने के लिये कहीं अन्यत्र जानें की आवश्यकता नहीं होगी। इस अवसर पर लिबर्टी मार्केटिंग के गिरीश मनवानी भी मौजूद थे।